ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडत्योहार मना कर दूसरे राज्यों से आने वाले जरूर कराएं कोरोना जांच

त्योहार मना कर दूसरे राज्यों से आने वाले जरूर कराएं कोरोना जांच

कोरोना की तीसरे लहर की आशंका को देखते हुए रांची जिला प्रशासन भी तैयारी में जुट गया है। स्वास्थ्य सचिव के निर्देश के बाद अस्पतालों में जरूरी बेड के साथ दवा, पीपीई किट और गलब्स की रिपोर्ट मांगी जा रही...

त्योहार मना कर दूसरे राज्यों से आने वाले जरूर कराएं कोरोना जांच
रांची। प्रमुख संवाददाताMon, 23 Nov 2020 05:28 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना की तीसरे लहर की आशंका को देखते हुए रांची जिला प्रशासन भी तैयारी में जुट गया है। स्वास्थ्य सचिव के निर्देश के बाद अस्पतालों में जरूरी बेड के साथ दवा, पीपीई किट और गलब्स की रिपोर्ट मांगी जा रही है।  पूरे राज्य में कोरोना के सबसे अधिक सक्रिय मरीज रांची में ही हैं। उपायुक्त छवि रंजन ने भी  लोगों से एहतियात बरतने को कहा है। साथ ही त्योहार मना कर दूसरे राज्यों से लौटने वालों से कोरोना जांच अवश्य कराने की अपील की है। 

जिला प्रशासन के अनुसार कोरोना से निपटने के लिए पूरी तैयारी की जा रही है। सरकार की ओर से जारी सभी मापदंडों का सख्ती से पालन कराया जाएगा। बाजारों, हाटों और सार्वजनिक स्थल पर भीड़ लगाने वालों के साथ सख्ती की जाएगी।  पूरे जिले में जांच के लिए छह दंडाधिकारियों की टीम बनायी गयी है।   नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। जरूरत पड़ी तो टीम की संख्या बढ़ायी जाएगी। हाट - बाजारों में सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराया जाएगा। दुकानदारों को छह फीट की दूरी में ही दुकान लगाने को कहा जाएगा। विक्रेता और क्रेता को मास्क पहनना जरूरी होगा। मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी। 

जागरुकता अभियान भी चलेगा : शहर में विभिन्न संगठनों की सहायता से लोगों को जागरूक करने के लिए  अभियान भी चलाया जाएगा। इसके तहत विभिन्न इलाकों में जाकर लोगों से मास्क पहनने, दो गज की दूरी बनाने और साबुन से हाथ धोने की अपील की जाएगी। इसके लिए पोस्टर भी लगाए जाएंगे। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें