ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंडबकरे की बलि के दौरान बलुआ टूटा, मासूम की मौत

बकरे की बलि के दौरान बलुआ टूटा, मासूम की मौत

लालपुर गांव में दुर्गा पूजा के दौरान नवमी पर गांव के देवी मंडप में बकरे की बलि देने के दौरान बलुआ टूट कर एक चार वर्षीय मासूम विमल उरांव को लग गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

बकरे की बलि के दौरान बलुआ टूटा, मासूम की मौत
Vishva Gauravहिंदुस्तान,गुमला।Fri, 07 Oct 2022 09:20 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के गुमला जिले के घाघरा थाना के लालपुर गांव में दुर्गा पूजा के दौरान नवमी पर गांव के देवी मंडप में बकरे की बलि देने के दौरान बलुआ टूट कर एक चार वर्षीय मासूम विमल उरांव को लग गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में ग्रामीणों द्वारा बच्चे को इलाज के लिए घाघरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही मासूम ने दम तोड़ दिया।

प्रत्येक वर्ष दुर्गा पूजा में देवी मंडप में बकरे की बलि देने की परंपरा है। इसी क्रम में दो बकरे की बलि देने के बाद तीसरे बकरे की बलि के लिए जब बलुआ से बकरे की गर्दन पर प्रहार किया गया, तो बलुआ टूट गया और भीड़ में खड़े दीपक उरांव के चार वर्षीय पुत्र विमल के गर्दन पर जा लगी। इससे बलिस्थल पर अफरा-तफरी मच गई। इधर, घटना के बाद पूरे गांव में दुर्गा पूजा का उत्साह मातम में बदल गया। 

पुलिस मामले की जांच में जुटे
सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया। बाद में शव को पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। हादसे में मासूम बच्चे की मौत हुई है। यह बहुत दुखद है। मृतक विमल उरांव की मां बिरसी देवी और पिता दीपक उरांव सहित पूरे परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है।

epaper