The problem was on the left side of the kidney the right-hand operation the case on Rims doctors - बायीं ओर की किडनी में थी दिक्कत, दाईं ओर किया ऑपरेशन, रिम्स के डॉक्टरों पर केस DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बायीं ओर की किडनी में थी दिक्कत, दाईं ओर किया ऑपरेशन, रिम्स के डॉक्टरों पर केस 

किडनी का गलत ऑपरेशन करने के मामले में सीआईडी ने रिम्स के चिकित्सक डॉ. अरसद जमाल व पूर्व सीनियर रेजिडेंट डॉ. अशरफ के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। सीआईडी ने यह कार्रवाई राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के निर्देश पर की है।

एफआईआर दर्ज करने के बाद केस के अनुसंधानक डीएसपी विनोद कुमार रवानी ने गुरुवार को रिम्स पहुंचकर गुड़िया के इलाज से जुड़े कागजात लिए हैं। मेडिकल रिकार्ड रूम से कुछ और कागजात के लिए उन्होंने रिम्स अधीक्षक को आवेदन भी दिया है। इस मामले में मरीज व उनके परिजनों के साथ साथ जल्द ही एचओडी डॉ अरशद जमाल एवं डॉ अशरफ से भी पूछताछ की जाएगी। 

क्या है मामला 
दो वर्ष पूर्व 15 जुलाई को रिम्स के यूरोलॉजी विभाग में बोड़ेया निवासी प्रदीप कुमार सिन्हा की पत्नी गुड़िया की बायीं किडनी की बजाए दाहिनी किडनी का ऑपरेशन कर दिया गया था।  दो दिन बाद दाईं तरफ चीरा देखकर सोमवार  को परिजनों ने डॉक्टरों से इसकी शिकायत की तो रिम्स में ही उसे दुरूस्त करने की बजाए डॉ जमाल मरीज को लेक व्यू नर्सिंग होम ले गए। उसके बाद भी जब मामला नहीं दबा तो मरीज को डिस्चार्ज कर दिया। इस मामले की शिकायत मिलने के बाद एनएचआरसी (राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग) ने रिम्स निदेशक से जानकारी मांगी थी। रिम्स निदेशक ने एनएचआरसी को बताया कि दो डॉक्टरों पर कार्रवाई  करते हुए उन्हें कुछ दिनों के लिए निलंबित किया गया था। 

एनएचआरसी ने रिम्स प्रबंधन की कार्रवाई पर ऐतराज जताते हुए सीआईडी को आपराधिक मुकदमा दर्ज कर राजपत्रित स्तर के अधिकारी से जांच कराने का निर्देश दिया है। सीआईडी की ओर से दोनों डॉक्टरों के खिलाफ केस दर्ज कर एसएसपी को पत्र भेजकर सहयोग मांगा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The problem was on the left side of the kidney the right-hand operation the case on Rims doctors