DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वाईन फ्लू से पीड़ित मंत्री को लालू के पास का कमरा, संक्रमण के डर से घूमने नहीं निकले राजद अध्यक्ष

रिम्स के पेईंग वार्ड मे भर्ती लालू प्रसाद स्वाईन फ्लू के डर से रविवार को अपने कमरे बाहर नहीं निकले। जबकि, हर दिन वह सुबह जब भी उठते हैं, कुछ देर टहलते हैं। उसके बाद कॉटेज में जाकर वहां धूम में काफी देर बैठते हैं। लेकिन रविवार को न तो वह टहलने निकले न ही कॉटेज में धूप सेंकने गए। ज्ञात हो कि सूबे के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी को स्वाईन फ्लू की पुष्टि होने के बाद शनिवार रात पेईंग वार्ड में भर्ती कराया गया है। लालू प्रसाद और चंद्रवंशी दोनों पेईंग वार्ड में फर्स्ट फ्लोर पर ही रह रहे हैं है। लालू प्रसाद जहां कमरा नंबर 11 में हैं, चंद्रवंशी को कमरा नंबर 16 में रखा गया है। डॉक्टरों ने उन्हें एहतियातन कमरे से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी है। 

भयभीत हैं सुरक्षा कर्मी

मंत्री के पेईंग वार्ड में भर्ती होने के बाद लालू प्रसाद की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी भी डरे हुए हैं। रविवार को सभी कर्मी मास्कं लगाकर अपनी ड्यूटी में तैनात थे। लेकिन सुरक्षा कर्मियों ने जो मास्क लगाया हुआ था वह सामान्य मास्क था, जो स्वाईन फ्लू के वायरस को रोकने में सक्षम नहीं है। डॉक्टर के अनुसार स्वाईन फ्लू के संक्रमण को रोकने के लिए एच1एन1 मास्क आता है। जिसे लगाने के बाद ही स्वाईन फ्लू से बचा जा सकता है। डॉ एसके सिंह ने बताया कि स्वाईन फ्लू का मरीज के छींक से और उसके नाक के स्राव से स्वाईन फ्लू का वायरस हवा में आता है। उस हवा को यदि दूसरा मरीज सांस के रूप में अंदर ले लेता है तो उसे स्वाईन फ्लू का संक्रमण हो जाता है। 
 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The minister who was suffering from swine flu did not go to the room near Lalu fear of infection RJD president