DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › सीएम हेमंत सोरेन के काफिले पर हमले के मुख्य आरोपी को हाईकोर्ट से मिली बेल
झारखंड

सीएम हेमंत सोरेन के काफिले पर हमले के मुख्य आरोपी को हाईकोर्ट से मिली बेल

रांची। प्रमुख संवाददाताPublished By: Yogesh Yadav
Mon, 26 Jul 2021 03:25 PM
सीएम हेमंत सोरेन के काफिले पर हमले के मुख्य आरोपी को हाईकोर्ट से मिली बेल

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काफिले पर रांची के किशोरगंज में हुए हमले के मुख्य आरोपी भैरव सिंह को झारखंड हाईकोर्ट ने जमानत दे दी है। कोर्ट ने उसकी न्यायिक हिरासत की अवधि को देखते हुए जमानत प्रदान की है। कोर्ट ने यह माना कि  हमला पूर्व नियोजित नहीं था।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काफिले पर किशोरगंज चौक के पास चार इस साल चार जनवरी को सचिवालय से लौटते समय किया गया था। किशोरगंज में एक युवती की लाश मिलने के बाद विरोध में लोग प्रदर्शन कर रहे थे। निचली अदालत ने भैरव सिंह को जमानत देन से इनकार कर दिया था। इसके बाद उसने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।

सोमवार को सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से जमानत का विरोध किया गया और कहा गया कि सीएम के काफिले पर हमला करना संगीन अपराध है और यह हमला पूर्व नियोजित थी। जबकि भैरव सिंह के वकीलों ने दलील देते हुए कहा कि दर असल हमला नहीं हुआ था। पहले से लोग वहां प्रदर्शन कर रहे थे।

सीएम का काफिला पहुंचा तो लोगों सड़क पर आकर प्रदर्शन करने लगे थे। प्रदर्शन में भारी भीड़ थी और भीड़ को किसी ने उकसाया भी नहीं था। इस मामले में भैरव सिंह की संलिप्तता नहीं है। उसके खिलाफ कोई प्रत्यक्ष साक्ष्य भी नहीं है। पूर्व में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने इस मामले की केस डायरी मांगी थी।  सोमवार को केस डायरी और दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने जमानत प्रदान कर दी।

संबंधित खबरें