The doctor said in the rims - My duty is going to end the second will be taken the pregnant womans death - रिम्स में डॉक्टर बोले- मेरी ड्यूटी खत्म होने जा रही है, दूसरे आएंगे तो ले जाना,गर्भवती महिला की मौत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रिम्स में डॉक्टर बोले- मेरी ड्यूटी खत्म होने जा रही है, दूसरे आएंगे तो ले जाना,गर्भवती महिला की मौत 

रिम्स में एक बार फिर शुक्रवार की सुबह 5:30 बजे एक गभर्वती महिला की मौत महज इसलिए हो गई कि उसके इलाज के लिए एक घंटे तक डॉक्टर नहीं मिले। महिला पलामू जिले के बीरधवर, मोहम्मदगंज की रहने वाली थी।

महिला के देवर 19 वर्षीय भूपेंद्र कुमार मेहता ने बताया कि उसकी भाभी सुनीता देवी को शुक्रवार की सुबह करीब 4:30 बजे नर्स ने एक दवा चढ़ाई। 5:30 बजे करीब जब दवा खत्म हुई तो मरीज के मुंह से झाग आने लगा और उसने बातचीत करना बंद कर दिया। वह कई बार वार्ड में डॉक्टर की तलाश के लिए गया। लेकिन वहां न तो डॉक्टर थे न ही नर्स। उसने वार्ड के बाहर खड़े गार्ड को बताया कि मरीज की स्थिति गंभीर है, तो उसने इमरजेंसी से डॉक्टर बुलाने को कहा। वह दो बार इमरजेंसी गया, लेकिन कोई नहीं आया। वहां मौजूद डॉक्टर बोले कि उनकी ड्यूटी समाप्त हो रही है, दूसरे डॉक्टर आएंगे तो ले जाना। वह दौड़ कर सर्जरी वार्ड गया, लेकिन वहां भी कोई डॉक्टर नहीं था। वहां से भाग कर वह फिर इमरजेंसी आया। काफी मिन्नत के बाद सुबह 6:30 बजे डॉक्टर आए, लेकिन मरीज को देखकर बोले कि उसकी मौत हो चुकी है। भूपेंद्र ने इस बाबत एक लिखित शिकायत रिम्स अधीक्षक से की है। 

परिजन का आरोप, गलत दवा से हुई मौत
मृत महिला के परिजन भूपेंद्र ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उसे शक है कि सुबह 4:30 बजे जो दवा उसके मरीज को चढ़ाई गई वह दवा रात में वहां के डॉक्टरों ने अपने आदमी से मंगायी थी। दवा देने वाले ने उससे 800 रुपए लिये थे। भूपेंद्र का आरोप है कि गलत दवा की वजह से ही उसकी भाभी की मौत हुई है। दवा चढ़ाने से पहले वह ठीक थी। उसने गुरुवार को दिन और रात का खाना भी खाया था। वह बातचीत भी कर रही थी। मरीज की मौत के बाद वहां से ईलाज की पर्ची और दवा की खाली शीशी नर्सों ने हटा लिया। भूपेंद्र ने अपने दोस्तों को फोन कर बुलाया। उन्होंने अधीक्षक से फोन पर इसकी शिकायत की। मुख्यमंत्री जन संवाद में भी शिकायत की, जहां से उसे थाना में शिकायत करने की सलाह दी गई।
                

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The doctor said in the rims - My duty is going to end the second will be taken the pregnant womans death