DA Image
10 जुलाई, 2020|6:19|IST

अगली स्टोरी

बोकारो-रामगढ़ बॉर्डर में दामोदर पर पुल निर्माण स्थल से गार्ड व चालक को उठा ले गए अपराधी

                  -

बोकारो-रामगढ़ जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में मां छिन्नमस्तिके मंदिर के समीप दामोदर नदी पर पुल निर्माण साइट से नकाबपोश अपराधियों ने गार्ड और चालक का अपहरण कर लिया है। जबकि रजरप्पा ओपी निकट ही है। शुक्रवार मध्य रात्रि की घटना है। एसपी चंदन झा ने कहा कि शुरुआती जांच में ये माओवादी घटना प्रतीत नहीं होती। माओवाद के नाम पर किसी आपराधिक गिरोह या उग्रवाद के स्पिलिंटर ग्रुप ने घटना को अंजाम दिया है। पुलिस जल्द नतीजे पर होगी।

गार्ड मुकेश मुर्मू व रोलर चालक पुनु भुईयां गोमिया के महुआटांड़ थाना क्षेत्र के रहनेवाले हैं। अपहृत दोनों का शनिवार तक कोई सुराग नहीं मिल सका था। हालांकि पुलिस दोनों की बरामदगी में जुटी है। इस संबंध में बोकारो एसपी चंदन कुमार झा ने बताया कि शक के आधार पर 4 लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। पिछले वर्ष चितरपुर-रजरप्पा मार्ग निर्माण कार्य में लगे राजू कुमार का भी अपहरण कर लिया गया था। जिसे बाद में छुड़ा लिया गया था। हालांकि वर्दी में अपहरण करनेवाले 11 अपराधियों को नसक्ली होने की चर्चा क्षेत्र में है। लेकिन, पुलिस आरोपियों को नक्सली होने से इनकार कर रही है। 

प्रत्यक्षदर्शी ने बताया :  नाइट गार्ड जगेश्वर सोरेन ने बताया कि शुक्रवार रात 11 की संख्या में वर्दीधारी अपराधी चेहरा ढक्क कर पहुंचे थे और साइट में रह रहे गार्ड मुकेश मुर्मू और रोलर चालक पुनु भुईयां को उठाकर अपने साथ लेते गए। सभी अपराधी हथियार से लैस थे। घटना को अंजाम देने के दौरान अपराधियों द्वारा अन्य कर्मियों के साथ मारपीट भी की।

घटना से दहशत व्याप्त :  निर्माण स्थल पर अपहरण व मारपीट की इस घटना के बाद से दहशत है। जिले के कई पुलिस अधिकारी शनिवार को घटना स्थल पहुंचे और जांच में जुट गए हैं। बेरमो एएसपी अंजनी अंजन भी पहुंचे। कहा कि अपहृत दोनों की बरामदगी को लेकर हर स्तर से काम किया जा रहा है। जल्दी दोनों को सकुशल बरामद कर लिया जाएगा। साथ ही अपराधियों को भी शीघ्र पकड़ लिया जाएगा।

16 करोड़ से बन रहा पुल :  बताया जाता है कि दामोदर नदी पर कुमार एंड राय कंस्ट्रक्शन द्वारा करीब 16 करोड़ की लागत से पुल निर्माण कार्य कराया जा रहा है। अपहरण व मारपीट कर दहशत फैलाने के पीछे लेवी का मामला भी हो सकता है।  
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The culprit took away the guard and the driver from the bridge construction site at Damodar in Bokaro-Ramgarh border