ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडपलामू पहुंचे सीआरपीएफ के महानिदेशक, चुनाव को लेकर नक्सली चुनौती पर बनी रणनीति

पलामू पहुंचे सीआरपीएफ के महानिदेशक, चुनाव को लेकर नक्सली चुनौती पर बनी रणनीति

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक राजीव भटनागर ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पलामू के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। साथ ही शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने की रणनीतिक...

पलामू पहुंचे सीआरपीएफ के महानिदेशक, चुनाव को लेकर नक्सली चुनौती पर बनी रणनीति
मेदिनीनगर, संवाददाता Thu, 31 Jan 2019 06:36 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक राजीव भटनागर ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पलामू के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। साथ ही शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने की रणनीतिक बिन्दुओं पर विमर्श किया। मौके पर पलामू में प्रतिनियुक्त सीआरपीएफ के कमाडेंट अरूणदेव शर्मा ने पलामू जिले में नक्सल चुनौतियों से जुड़ी बातों से राजीव भटनागर को अवगत कराया। कमांडेट ने बैठक में महानिदेशक को जानकारी दी कि जिले में राज्य पुलिस द्वारा उनके बल को पूरी तरह से सहयोग प्राप्त है और स्थानीय भूगोल से करीब-करीब उनके जवान एक पदाधिकारी परिचित हैं। 

पलामू जिले के पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा ने जिला पुलिस एवं सीआरपीएफ के मध्य आपसी सामंजस्य एवं समन्वय पर प्रकाश डाला तथा कहा कि नक्सल एवं उग्रवाद उन्मूलन में केन्द्रीय बल के शानदार एवं उल्लेखनीय योगदान है। विशेष कर सुदूरवर्ती क्षेत्रों में तलाशी अभियान में मिले कामयाबी पर गर्व किए जा सकते हैं। 

भटनागर ने कहा कि चुनाव में राज्य की सीमा को नाकाबंदी (सील) किया जाना उनके लिए प्राथमिकता के विषय हैं और इसमें पहाड़ एवं जंगल पर निगरानी एक चुनौती हो सकती है। इसलिए इसपर अभी से ही कारवाई शुरू कर दी जानी चाहिए ताकि समय पर उचित कदम उठाया जा सके। बैठक के बाद श्री भटनागर ने राज्य पुलिस के कुछ पुलिस पदाधिकारी एवं सीआरपीएफ के अधिकारियों को सम्मानित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें