ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडहेमंत सोरेन की पार्टी को एक और झटका, अंतु तिर्की को कोर्ट ने ईडी रिमांड पर भेजा; कई नए खुलासे भी

हेमंत सोरेन की पार्टी को एक और झटका, अंतु तिर्की को कोर्ट ने ईडी रिमांड पर भेजा; कई नए खुलासे भी

जेल में बंद झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पार्टी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल, झामुमो नेता अंतु तिर्की को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार देर रात गिरफ्तार कर लिया था।

हेमंत सोरेन की पार्टी को एक और झटका, अंतु तिर्की को कोर्ट ने ईडी रिमांड पर भेजा; कई नए खुलासे भी
Devesh Mishraहिन्दुस्तान,रांचीThu, 18 Apr 2024 11:56 AM
ऐप पर पढ़ें

करीब ढाई महीने से जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पार्टी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल, झामुमो नेता अंतु तिर्की को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार देर रात गिरफ्तार कर लिया था। उन्हें गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया। ईडी ने सात दिन की रिमांड की मांग की। कोर्ट ने तिर्की को पांच दिन की ईडी रिमांड पर भेज दिया है। कथित जमीन घोटाले में वह झामुमो के दूसरे नेता हैं, जिन पर ईडी ने शिकंजा कसा है। इसी मामले में हेमंत सोरेन जेल में बंद हैं।

अंतु तिर्की समेत चार लोगों की ईडी रिमांड
गुरुवार को झामुमो नेता अंतु तिर्की, जमीन कारोबारी बिपिन सिंह, इरशाद और प्रियरंजन सहाय को ईडी की विशेष अदालत में पेश किया गया। केंद्रीय जांच एजेंसी ने मंगलवार देर रात चारों को कथित जमीन घोटाले में गिरफ्तार किया था। ईडी ने चारों से पूछताछ के लिए सात दिन की रिमांड की मांग की थी। ऐसे में आज कोर्ट ने सभी को पांच दिन के लिए ईडी गिरफ्त में भेज दिया है। अगले पांच दिनों तक ईडी इनसे पूछताछ करेगी। 

कल जेल में कटी थी रात
हेमंत सोरेन से जुड़े बड़गाईं अंचल की 8.86 एकड़ जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार अंतु तिर्की, समेत जमीन कारोबारी बिपिन सिंह, इरशाद और प्रिय रंजन सहाय को बुधवार को न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया गया था। ईडी ने मंगलवार को इन चारों के ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसके बाद पूछताछ के लिए ईडी ऑफिस ले जाया गया था, जहां चारों को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया था। कोर्ट में अवकाश के चलते बुधवार को चारों को ईडी के विशेष न्यायाधीश राजीव रंजन के मोरहाबादी स्थित आवास पर पेश किया गया। ईडी ने सात दिनों की रिमांड का आवेदन दिया। इस पर नियमित कोर्ट में गुरुवार को सुनवाई हुई। ऐसे में चारों की कल की रात जेल में कटी। आज कोर्ट ने चारों को ईडी रिमांड पर भेज दिया है।

कई नए खुलासे भी
ईडी ने जमीन घोटाले में कई नए खुलासे किए हैं। ईडी ने बताया कि सद्दाम के यहां छापेमारी के दौरान एक डायरी मिली है जिसमें लेन-देन का जिक्र है। ईडी का आरोप है कि झामुमो नेता अंतु तिर्की ने सद्दाम से पैसे वसूले थे। वहीं इरशाद प ब्लैंक शीट का जुगाड़ करने का आरोप लगा है। यहां क्लिक कर डिटेल में पढ़िए यह खबर...