Surprisingly: The police station used to complain of sexually assaulting the police attempting suicide by telling the police - हैरतअंगेज: यौन शोषण की शिकायत लिए लगाती रही थाने का चक्कर, पुलिस को बताकर किया खुदकुशी का प्रयास DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हैरतअंगेज: यौन शोषण की शिकायत लिए लगाती रही थाने का चक्कर, पुलिस को बताकर किया खुदकुशी का प्रयास 

रांची में बुधवार की रात एक महिला ने पुलिस से तंग आकर खुदकुशी करने का प्रयास किया। महिला का छह माह पहले यौन शोषण हुआ था। उसकी अश्लील तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल की गई थी। इसकी शिकायत पीड़िता ने थाने में की थी, लेकिन शिकायत पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।  महिला प्राय: हर दिन थाने का चक्कर लगाते रही।

बुधवार को शाम वह कोतवाली थाना गयी और धमकी दी कि यदि पुलिस कार्रवाई नहीं करेगी, तो खुदकुशी कर लेगी। इसके बाद उसने बड़ा तालाब में छलांग लगाने का प्रयास किया, लेकिन वहां पीसीआर पहुंच गई और महिला को बचा लिया। हालांकि मामले में पुलिस में दूसरी कहानी गढ़ी, पर घटना की सत्यता  छिपा नहीं पायी। सूचना मिलने के बाद सिटी एसपी सुजाता वीणापानी कोतवाली थाना पहुंची। उन्होंने आरोपित को जल्द पकड़ने का आश्वासन पीड़िता को दिया। कानून सम्मत कार्रवाई करने की बात कही।

तबादले के बाद भी बने थे अनुसंधानकर्ता 
हिंदपीढ़ी थाने की तत्कालीन इंस्पेक्टर दीपक कुमार को मामले की जांच की जिम्मेवारी सौंपी गई थी। उन्होंने न तो मामले की जांच की और न ही कोई कार्रवाई। तबादला से पहले थानेदार ने आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया, तबादला होने के पांच महीने बाद भी केस की फाइल अपने कब्जे में ही रखा था। एक सप्ताह पहले उन्होंने हिंदपीढ़ी थाना के वर्तमान इंस्पेक्टर बृज कुमार को केस का चार्ज दिया। 

महिला थाने में दर्ज है एफआईआर
पीड़िता से पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी का रहने वाला डेविड नाम के युवक ने फेसबुक के माध्यम से दोस्ती की। कई दिनों तक बातचीत करने के बाद  भावनात्मक रूप से कब्जे में लिया। युवक ने इसके बाद रांची के मेन रोड स्थित एक होटल में आकर कई बार संबंध बनाया। 

अश्लील तस्वीरें ली
आरोपित ने पीड़िता की अश्लील तस्वीरें भी ली थीं, जिसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दी थी। इसके बाद पीड़िता ने महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। आइटी एक्ट का मामला होने की वजह से मामले के अनुसंधानकर्ता हिंदपीढ़ी के तत्कालीन थानेदार दीपक कुमार बनाए गए थे। इसके बाद से पीड़िता लगातार आरोपित को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर थाने का चक्कर काट रही थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने से वह परेशान थी।  

पुलिस ने गढ़ी थी दूसरी कहानी, बता रही थी मामले को दुर्घटना 
खुदकुशी का प्रयास मामले में रांची पुलिस ने शुरू में कहानी बदलने का प्रयास किया था। पुलिस इस मामले को दुर्घटना बतला रही थी।  पुलिस के अनुसार पुरानी रांची की एक महिला स्कूटी से बुधवार की शाम अपने घर जा रही थी। बड़ा तालाब के पास उसकी स्कूटी स्कीट कर गई, जिससे महिला सड़क पर गिर गई। उसे चोट भी लगी। गश्ती पुलिस ने महिला को घायल अवस्था में देखकर तुरंत अस्पताल ले गई। वहां से महिला को कोतवाली थाने लाया गया। इसके बाद उसे घर भेज दिया गया। पुलिस का कहना है कि महिला को गंभीर चोट नहीं लगी है।   

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Surprisingly: The police station used to complain of sexually assaulting the police attempting suicide by telling the police