अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अंधविश्वास: टुंडी में महिला को डायन बताकर हमला, बेटे पर गर्म तेल फेंका

Symbolic Image

दक्षिणी टुंडी के बदही गांव में मंगलवार को एक महिला को डायन बताकर प्रताड़ित किया गया। कुछ लोगों ने घर में घुसकर हमला किया। महिला और उसके बेटे के साथ मारपीट की गई, फिर बेटे पर गर्म तेल फेंका गया। महिला किसी तरह जान बचाकर भागी और टुंडी थाना पहुंची। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और गर्म तेल से झुलसे युवक को अस्पताल पहुंचाया। 

इस मामले में महिला ने सुखलाल हसंदा, संतोष मरांडी, शिव लाल मरांडी, प्रकाश मरांडी, नरेश मरांडी, सुखदेव टुडू, बासुदेव टुडू, आकाश हासंदा एवं राकेश मरांडी पर डायन बिसाही में घर में घुसकर मारपीट करने एवं गर्म तेल फेंकने का आरोप लगा मामला दर्ज कराया है। डायन के नाम पर प्रताड़ना की शिकार महिला गांव में झाड-फूंक का काम करती है। उसी गांव में सुखलाल हासंदा के पिता एक माह पूर्व बीमार पड़े और उसकी मौत हो गई। तब से उसके घर वाले महिला पर डायन कर मारने का आरोप लगा रहे थे। इसी को लेकर मंगलवार को हमला किया गया।

इधर, बदाही के ग्रामीणों ने भी टुंडी थाने में उक्त महिला के खिलाफ लिखित शिकायत की है। ग्रामीणों ने आवेदन में लिखा है कि महिला झाड़-फूंक करती है और गांव की तीन महिलाओं को डायन घोषित कर चुकी है। महिला ने गांव को उलझा के रख दिया है। इसी बात को लेकर गांववालों का गुस्सा भड़का।

टुंडी के थानाध्यक्ष केश्वर साहू ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपियों के पक्ष में गांव के सैकड़ों लोग पहुंचे हैं। दोनों एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। दोषियों पर कार्रवाई होगी। घायल युवक का उपचार कराया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Superstition Attacking on woman as a witch in Tundi throwing hot oil on her son