ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड: धार्मिक स्थल के पास दो पक्षों में पथराव, दो थाना प्रभारी घायल, भीड़ हटाने को पुलिस की हवाई फायरिंग

झारखंड: धार्मिक स्थल के पास दो पक्षों में पथराव, दो थाना प्रभारी घायल, भीड़ हटाने को पुलिस की हवाई फायरिंग

झारखंड के हजारीबाग जिला मुख्यालय से मात्र छह किलोमीटर दूर कटकमदाग प्रखंड के ग्राम बनहा के प्रसिद्ध धर्मस्थल के पास शनिवार को दो पक्षों में जमकर पथराव हुआ। उपद्रवियों ने एक मोटरसाइकिल में आग लगा...

झारखंड: धार्मिक स्थल के पास दो पक्षों में पथराव, दो थाना प्रभारी घायल, भीड़ हटाने को पुलिस की हवाई फायरिंग
हिन्दुस्तान,हजारीबागSat, 01 Aug 2020 07:29 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के हजारीबाग जिला मुख्यालय से मात्र छह किलोमीटर दूर कटकमदाग प्रखंड के ग्राम बनहा के प्रसिद्ध धर्मस्थल के पास शनिवार को दो पक्षों में जमकर पथराव हुआ। उपद्रवियों ने एक मोटरसाइकिल में आग लगा दी और कई को क्षतिग्रस्त कर दिया। भीड़ ने आगजनी के बाद खोमचा और ठेले की दुकान में भी तोड़फोड़ की। पत्थरबाजी पर उतारू भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने दो राउंड हवाई फायरिंग की। तब जाकर स्थिति पर काबू पाया गया।

भीड़ पर नियंत्रण के दौरान सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर गणेश कुमार सिंह, कटकमदाग थाना प्रभारी धनंजय कुमार समेत कुछ अन्य पुलिसकर्मी और अन्य लोग घायल हो गए। दो पक्षों में आपसी संघर्ष की सूचना पर दल बल के साथ पहुंचे सदर एसडीपीओ कमल किशोर ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में फायरिंग की। जिसके बाद पथराव कर रहे लोग भाग निकले। मामले की जानकारी मिलने के बाद डीआईजी एवी होमकर घटनास्थल पर पहुंचे।

क्या है मामला
विवाद प्रतिबंधित मांस के लिए मवेशी काटे जाने के खुलासे के बाद हुआ। एक पक्ष इसका विरोध कर रहा था, जबकि दूसरे पक्ष के लोग इसके विरोध में उत्तेजित होकर सड़कों पर उतर गए। देखते देखते पत्थरबाजी शुरू हो गयी। इससे अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी। भीड़ में शामिल उपद्रवियों ने जमकर पत्थरबाजी की। भीड़ ने मोटरसाइकिलों को भी निशाना बनाया।

stone pelting at religious site in hazaribagh jharkhand

हालात नियंत्रण में, उपद्रवियों से कड़ाई से निपटा जाएगा
एसडीओ मेघा भारद्वाज ने बताया कि हालात अब नियंत्रण में है। उपद्रवियों से हर हाल में कड़ाई से निपटा जाएगा। हजारीबाग डीसी का प्रभार लेने पहुंचे रामगढ़ डीसी संदीप कुमार सिंह प्रभार लेने के बाद घटना स्थल  पहुंचे। विधि व्यवस्था को लेकर जिले के वरीय पदाधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए। 

अधिकारियों ने किया कैंप
डीडीसी अभय कुमार सिन्हा, कटकमदाग बीडीओ जितेंद्र मंडल, एसडीपीओ कमल किशोर, मुख्यालय एसडीपीओ विवेकानंद ठाकुर, बड़कागांव एसडीपीओ भूपेंद्र सिंह रावत सहित कई अधिकारी घटनास्थल पर कैंप किए हुए हैं।

मवेशी को मारकर फेके जाने के बाद दोनों ओर से पत्थरबाजी हुई है। हमलोगों का फोकस है कि आगे किसी तरह की घटना न हो। घटना के पीछे कौन हैं इसकी जांच की जा रही है। दोषियों को किसी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।- संदीप सिंह, डीसी रामगढ़ सह हजारीबाग (प्रभारी)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें