ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडकोरोना को लेकर राज्य सरकार की अव्यवस्था डराने वाली : हाई कोर्ट

कोरोना को लेकर राज्य सरकार की अव्यवस्था डराने वाली : हाई कोर्ट

राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण और सरकार के इंतजाम पर्याप्त नहीं होने पर झारखंड हाईकोर्ट ने चिंता जाहिर की है। शुक्रवार को ची‌फ जस्टिस ने कहा कि अब तक सरकार यह दावा कर रही थी कि राज्य में...

कोरोना को लेकर राज्य सरकार की अव्यवस्था डराने वाली : हाई कोर्ट
रांची। प्रमुख संवाददाताFri, 24 Jul 2020 02:17 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण और सरकार के इंतजाम पर्याप्त नहीं होने पर झारखंड हाईकोर्ट ने चिंता जाहिर की है। शुक्रवार को ची‌फ जस्टिस ने कहा कि अब तक सरकार यह दावा कर रही थी कि राज्य में पर्याप्त डॉक्टर व पारा मेडिकलकर्मी हैं। कोरोना जांच के लिए भी पूरा इंफ्रास्ट्रक्चर है। लेकिन जो स्थिति दिख रही है, वह डरावनी है। आलम यह है कि हाईकोर्ट के कुछ कर्मचारियों के सैंपल 15 जुलाई को ट्रूनेट मशीन से लिए गए थे, लेकिन आज तक रिपोर्ट नहीं मिली है।
हाईकोर्ट में स्वास्थ्य सचिव से लेकर सभी अधिकारी किसी भी हालात से निपटने के लिए तैयार रहने की बात करते रहे हैं, लेकिन वर्तमान हालात तो भारी अव्यवस्था की तरफ इशारा कर रहे हैं।
खाली भवनों को आइसोलेशन वार्ड बनाने को कहा
कोर्ट ने हाईकोर्ट के खाली भवन को हाइकोर्ट के तृतीय और चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों के लिए आइसोलेशन सेंटर बनाने, जजों के लिए गेस्ट हाउस को आइसोलेशन सेंटर बनाने का प्रस्ताव सरकार को दिया। इसके अलावा ज्यूडिश्यिल एकेडमी के खाली भवन का उपयोग भी आइसोलेशन सेंटर के रूप में करने का प्रस्ताव सरकार को दिया है।
यह मामला आज सुनवाई के लिए सूचीबद्ध नहीं था। लेकिन एक दूसरे मामले की सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ने महाधिवक्ता से कहा कि- आज यह मामला सुनवाई के लिए नहीं है। इसलिए हम इस पर कोई न्यायिक आदेश नहीं दे रहे हैं, लेकिन हालात को देखते हुए अपनी चिंता से सरकार को अवगत करा रहे हैं। उम्मीद है कि 31 जुलाई को संबंधित मामले की सुनवाई के दौरान सरकार वस्तु स्थिति से अ‌वगत कराएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें