DA Image
6 अगस्त, 2020|6:52|IST

अगली स्टोरी

तेलंगाना से झारखंड के 1176 प्रवासी मजदूरों को लेकर हटिया आई विशेष ट्रेन, जांच के बाद बसों से भेजे गए अपने शहर

telangana to hatia special train   ani

तेलंगाना राज्य में फसे प्रवासी मजदूरों की पहली खेप शुक्रवार (1 मई) की देर रात हटिया स्टेशन पहुंची। स्टेशन पर ट्रेन से उतरे सभी प्रवासी मजदूरों को मास्क और गुलाब भेंट कर स्वागत किया गया। इस ट्रेन के 24 कोच में करीब 1,176 लोगों को लिंगमपट्टी से हटिया के लिए रवाना किया गया था। यह सभी प्रवासी लॉकडाउन के कारण तेलंगाना के विभिन्न जिलों में फंसे हुए थे।

हटिया स्टेशन में ट्रेन से उतरने के बाद इन सभी प्रवासियों की जांच कर बसों से उनके शहर भेज दिया गया। रवानगी के समय सभी यात्रियों को भोजन पैकेट और पानी की बोतलें भी दी गई। इससे पूर्व प्रवासी यात्रियों की व्यवस्था को देखने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हटिया स्टेशन पहुंचे। उन्होंने स्टेशन में अधिकारियों से व्यवस्था का जायजा लिया।

कोरोना लॉकडाउन 3: जानें किसे मिली राहत और कहां जारी रहेंगी बंदिशें

यह ट्रेन सुबह 4:50 बजे लिंगमपट्टी स्टेशन हटिया के लिए रवाना हुई थी। हटिया स्टेशन पर पहुंचे इन प्रवासी मजदूरों के चेहरे पर अपने राज्य आने पर बेहद खुशी थी। स्टेशन पर इस दौरान राज्य सरकार और रेलवे की ओर से कई अधिकारी भी उपस्थित थे। हटिया स्टेशन में प्रवासियों के जांच के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के निशान लगाकर कतार में खड़े कर सभी यात्रियों की जांच की गई। इस पूरी व्यवस्था की देखरेख में रेलवे पुलिस बल, जीआरपी और जिला पुलिस बल बड़ी संख्या में तैनात किए गए थे।

जिला प्रशासन की ओर से हटिया स्टेशन में इन प्रवासियों को ले जाने के लिए 56 बसों की व्यवस्था की गई थी। जबकि चार अतिरिक्त बसें भी रिजर्व में रखे गए थे। इसके पहले पूरे स्टेशन को सेनेटाइज किया गया। स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। यात्रियों के किसी भी परिजन और दूसरे लोगों के स्टेशन में प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी। हर जिले के प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Special train from Telangana carrying 1176 migrant workers reaches Hatia station Jharkhand Coronavirus Lockdown