ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड में घूमने आई स्पेन की महिला से 7-8 ने किया गैंगरेप, जमकर पीटा भी; अस्पताल में भर्ती

झारखंड में घूमने आई स्पेन की महिला से 7-8 ने किया गैंगरेप, जमकर पीटा भी; अस्पताल में भर्ती

स्पेन की एक महिला टूरिस्ट के साथ दुमका में 7-8 युवकों ने गैंगरेप किया है। इन्होंने उसे जमकर पीटा भी। पीड़िता को इलाजे के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी मिलने के बाद पुलिस कैंप कर रही है।

झारखंड में घूमने आई स्पेन की महिला से 7-8 ने किया गैंगरेप, जमकर पीटा भी; अस्पताल में भर्ती
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,दुमकाSat, 02 Mar 2024 12:38 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के दुमका जिले के हंसडीहा थाना क्षेत्र के कुरुमाहाट के स्पेन की विदेशी महिला से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। हालांकि अबतक इस मामले की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस छापेमारी कर रही है।

जानकारी के मुताबिक स्पेन की एक महिला व एक पुरुष टूरिस्ट दो अलग-अलग बाइक से निकले थे। देर शाम हो जाने की वजह से हंसडीहा थाना क्षेत्र के कुरमाहाट के समीप दोनों विश्राम के लिए रुके थे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक देर रात करीब 10 बजे 7 से 8 की संख्या में पहुंचे युवकों ने पहले उनके साथ मारपीट की फिर महिला के साथ दुष्कर्म भी किया। इस घटना में दोनों घायल हो गए हैं।

इधर घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस रात में ही घटनास्थल के पास पहुंचकर दोनों को सरैयाहाट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां महिला का इलाज चल रहा है। सरैयाहाट अस्पताल के बाहर सुरक्षा में पुलिसकर्मी तैनात हैं। किसी को भी अस्पताल के अंदर जाने नहीं दिया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक इस घटना में पुलिस ने हंसडीहा थाना क्षेत्र के कुंजी गांव के चार युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इधर घटना की जानकारी मिलते ही  एसपी पीताम्बर सिंह खेरवार, जरमुंडी एसडीपीओ संतोष कुमार व दुमका डीएसपी रात से ही हंसडीहा में कैंप कर रहे हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने डॉग स्क्वायड की टीम के साथ रात में ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया।

वहीं इस घटना पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि उन्हें घटना के संबंध में पूरे फैक्ट्स की जानकारी नहीं है, लेकिन उन्होंने अपराधियों के खिलाफ कानून के अनुसार सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उन्होंने रिपोर्टर्स से कहा, 'मुझे इस घटना के सभी तथ्य नहीं पता लेकिन सरकार उन सभी बुरे काम करने वालों के खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो भी हमारी किसी बहन, भारतीय या विदेशी, के खिलाफ ऐसा अपराध करता है।'

विदेशी टूरिस्ट के साथ गैंगरेप की घटना पर झारखंड बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने सीएम से दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की है। उन्होंने एक्स पर लिखा, 'झारखंड की ध्वस्त कानून व्यवस्था के फलस्वरूप गोड्डा में हुई स्पेनिश महिला के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना ने राज्य की प्रतिष्ठा को अंतर्राष्ट्रीय पटल पर भी धूमिल कर दिया है। झामुमो-कांग्रेस की निकम्मी सरकार को साढ़े तीन करोड़ झारखंड वासियों के मान-प्रतिष्ठा से कोई मतलब नहीं,इन्हें बस लूटपाट एवं अपने परिवार की तिजोरियों को भरने से मतलब है! मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन  जी, सख्त कदम उठाते हुए दोषियों को कड़ी सजा दीजिए। “सोरेन पार्ट-2” बनने के लिए बहन-बेटियों एवं राज्य की राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय प्रतिष्ठा को दांव पर मत लगाइये।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें