ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडSP को भाड़े की स्कॉर्पियो, SHO को मिलेगी बोलेरो; पुलिस मुख्यालय ने गृह विभाग को भेजा प्रपोजल

SP को भाड़े की स्कॉर्पियो, SHO को मिलेगी बोलेरो; पुलिस मुख्यालय ने गृह विभाग को भेजा प्रपोजल

झारखंड पुलिस ने गृह विभाग को प्रस्ताव भेजा है। पुलिस किराए पर स्कॉर्पियो और बोलेरो लेगी। थानों और पेट्रोलिंग में कबाड़ हो चुके वाहनों को भी बदलने की तैयारी है। गश्ती के लिए भी वाहन मिलेंगे।

SP को भाड़े की स्कॉर्पियो, SHO को मिलेगी बोलेरो; पुलिस मुख्यालय ने गृह विभाग को भेजा प्रपोजल
jharkhand police file photo
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,रांचीFri, 07 Jun 2024 09:35 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड पुलिस किराए पर स्कॉर्पियो और बोलेरो लेगी। एसपी को स्कॉर्पियो और थानेदार को बोलेरो दी जाएगी। थानों और पेट्रोलिंग में कबाड़ हो चुके वाहनों को भी बदलने की तैयारी है। लेकिन, इस साल वाहनों की खरीद नहीं हो पाएगी। ऐसे में पुलिस मुख्यालय ने किराए पर वाहन लेने की योजना बनायी है। राज्य पुलिस मुख्यालय ने इससे जुड़ा प्रस्ताव भी गृह विभाग को भेजा है। वित्त विभाग के निर्देशों के बाद राज्य पुलिस मुख्यालय ने यह प्रस्ताव भेजा है। प्रस्ताव के मुताबिक, जिलों के एसपी व कमांडेंट भी आठ से दस साल पुराने वाहनों का इस्तेमाल करते हैं। अधिकतर वाहन अब खस्ताहाल स्थिति में हैं। ऐसे में जिलों के एसपी व कमांडेंट के लिए स्कॉर्पियो किराए पर ली जाएगी।

राज्य के प्रत्येक थाने को भी गश्ती के लिए दो बोलेरो मिलेंगी

राज्य के प्रत्येक थाने को गश्ती के लिए दो बोलेरो गाड़ी मिलेगी। वर्तमान में पुलिस 20-22 साल पुरानी जिप्सी व जीप का इस्तेमाल गश्ती के लिए करती है। इन पुराने वाहनों की जगह प्रत्येक थाने को दो-दो बोलरो दी जाएंगी। वहीं, थानेदार व डीएसपी स्तर के अधिकारियों के लिए भी बोलेरो किराए पर ली जाएगी।

किराए पर गाड़ियां मिलने के बाद कंडम घोषित होंगे वाहन

राज्य पुलिस मुख्यालय के प्रस्ताव पर सहमति मिलने के बाद व किराए पर वाहन मिलने के बाद इस्तेमाल में आ रहे वाहनों को कंडम घोषित कर दिया जाएगा। वर्तमान में खस्ताहाल हो चुके वाहनों को कंडम घोषित नहीं किया गया है, क्योंकि ऐसा होने पर वाहनों के लिए तेल का आवंटन नहीं हो पाएगा।

ट्रैफिक पुलिस के 350 कर्मियों के बीच चश्मा और ग्लूकोज का वितरण

रांची यातायात पुलिस के 350 जवानों के बीच गुरुवार को धूप से बचाव के लिए चश्मा, थर्मोस्टील वाटर बोतल तथा ग्लूकोज के पैकेट का वितरण किया गया। रांची के एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा एवं धर्मपत्नी ने आवासीय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में धूप चश्मा, वाटर बोतल एवं ग्लूकोज पाउडर वितरित किया। इस मौके पर एसएसपी ने कहा कि ट्रैफिक पुलिसकर्मी सूरज की बढ़ती तपिश के बीच हर दिन विभिन्न पुलिस पोस्ट पर काम करते हैं। ऐसे में वे अपने स्वास्थ्य का ध्यान नहीं रख पाते हैं। धूप के बीच ड्यूटी के दौरान सबसे ज्यादा असर आंखों पर पड़ता है।