ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडमहंगे कपड़े पहनने का था शौक, कर्ज चुकाने को एयरपोर्ट मैनेजर से मांगी रंगदारी

महंगे कपड़े पहनने का था शौक, कर्ज चुकाने को एयरपोर्ट मैनेजर से मांगी रंगदारी

एयरपोर्ट मैनेजर को 15 दिन पहले फोन कर धमकी देने के मामले का खुलासा हो गया है। मामले में गिरफ्तार आरोपियों ने कर्ज अदा करने और महंगे कपड़े खरीदने के लिए एयरपोर्ट मैनेजर से रंगदारी मांगी थी।

महंगे कपड़े पहनने का था शौक, कर्ज चुकाने को एयरपोर्ट मैनेजर से मांगी रंगदारी
Vishva Gauravहिंदुस्तान,रांची।Thu, 11 Aug 2022 09:17 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

झारखंड की रांची पुलिस ने एयरपोर्ट मैनेजर को 15 दिन पहले फोन कर धमकी देने के मामले का खुलासा कर लिया है। इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों ने कर्ज अदा करने और महंगे कपड़े खरीदने के लिए एयरपोर्ट मैनेजर से रंगदारी मांगी थी।

आरोपी पप्पू कुमार उर्फ कुड़ी आईपीएल में सट्टा खेलता है। उसने 12 लाख रुपये कर्ज लेकर आईपीएल में सट्टा लगाया था। लेकिन सारा पैसा वह सट्टा में हार गया था। कर्ज देने वाले उससे लगातार पैसा वापस करने का दबाव दे रहे थे। वहीं आरोपी निर्माण कुमार उर्फ मारुति को महंगे कपड़े पहनने का शौक था। दोनों ने एक-दूसरे को अपनी परेशानी के बारे में बताया। इसके बाद दोनों ने मिलकर रंगदारी मांगने की योजना बनायी।

गूगल से निकाला था मोबाइल नंबर
इस बात का खुलासा गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस के सामने किया। आरोपियों ने बताया कि उनकी आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गयी थी। पुलिस के अनुसार रंगदारी मांगने की पूरी प्लानिंग 25 जुलाई को आरोपी पप्पू उर्फ कुड़ी ने बनायी थी। उसने गूगल से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के मैनेजर का मोबाइल नंबर निकाला। इसके बाद 27 जुलाई को आरोपी ने फोन कर एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी। अगले दिन 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। इसके बाद टेक्ट मैसेज कर भी रंगदारी मांगी गई। इस दौरान आरोपियों ने उनसे कहा था कि मदद कीजिए, हम लोग मुसीबत में हैं। अगर पैसा नहीं देंगे तो एक्शन लेना होगा।

राधे से दो हजार में खरीदा था सिम
आरोपी निर्माण और कुड़ी से राधे कुमार की जान पहचान थी। आरोपी राधे को घटना से एक माह पहले नालंदा इलाके में सड़क पर गिरा हुआ सिम मिला था। कुछ दिन तक उसने उस सिम को मोबाइल में लगाकर यूज भी किया। इसी क्रम में आरोपी निर्माण ने उससे संपर्क किया और कहा कि उसे एक सिम की जरूरत है। आरोपी राधे से दोनों ने दो हजार रुपए में सिम खरीदा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें