ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडमदन साहू हत्याकांड में कुछ सफेदपोश हो सकते हैं बेनकाब, गिरफ्तार टीपीसी उग्रवादी आदेश गंझू ने खोले कई राज

मदन साहू हत्याकांड में कुछ सफेदपोश हो सकते हैं बेनकाब, गिरफ्तार टीपीसी उग्रवादी आदेश गंझू ने खोले कई राज

झारखंड में होने वाले उग्रवादी वारदातों में कई सफेदफेश मदद करते हैं। यह सनसनीखेज खुलासा पिपरवार पुलिस द्वारा जेल भेजे गए टीपीसी उग्रवादी आदेश गंझू ने पुलिस पूछताछ में किया है। उसने बताया है कि एक...

मदन साहू हत्याकांड में कुछ सफेदपोश हो सकते हैं बेनकाब, गिरफ्तार टीपीसी उग्रवादी आदेश गंझू ने खोले कई राज
अखिलेश सिंह,रांचीTue, 19 Jan 2021 11:00 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड में होने वाले उग्रवादी वारदातों में कई सफेदफेश मदद करते हैं। यह सनसनीखेज खुलासा पिपरवार पुलिस द्वारा जेल भेजे गए टीपीसी उग्रवादी आदेश गंझू ने पुलिस पूछताछ में किया है। उसने बताया है कि एक राष्ट्रीय दल से जुड़े नीरज गंझू टीपीसी को पैसे से खूब मदद करते हैं। उसने यह खुलासा पिपरवार थाना प्रभारी नितेश दुबे के समक्ष की है।

आदेश गंझू ने स्वीकार किया है कि कोयला कारोबारी का काम करने वाले नीरज गंझू टीपीसी को मोटी राशि उपलब्ध कराते थे। उन्हें बलथरवा विस्थापित कमेटी के सदस्य मदन प्रसाद साहू परेशान करते थे। आदेश ने बताया है कि नीरज ने कहा था कि किसी तरह से मदन प्रसाद को रास्ते से हटा दें। आदेश ने स्वीकारा है कि नीरज के कहने पर उसने गणेश गंझू के साथ मिलकर 19 अगस्त 2020 की शाम मदन के घर जाकर उन्हेंं गोली मारकर हत्या कर दी।

कई अन्य हत्याकांड में भी आदेश ने कबूला जुर्म

आदेश ने कई हत्याकांडों में अपनी संलिप्तता कबूल की है। 2015 में महिला के साथ अवैध संबध रखने के आरोप में राजेन्द्र राम की हत्या अपने साथी दीपू सिंह एवं भीखन गंझू के साथ मिलकर कर दी थी। शंकर गंझू का चतरा के विनोद उराव की बहन के साथ संबंध था, जिसका विनोद विरोध करता था तथा धमकी देता था। ऐसे में शंकर के साथ मिलकर उसकी हत्या की गई थी।

नागेश्वर के घर हुई थी मीटिंग

आदेश ने खुलासा किया कि 14-16 दिसंबर 2020 को चतरा में कोयला ट्रांसपोर्टिंग रोकने के बैठक हुई थी। एनआईए के रडार पर रहे नागेश्वर गंझू के घर यह मीटिंग हुई थी। लेवी के लिए ट्रांसपोर्टिंग रोकने की साजिश भीखन गंझू ने रची थी।

कौन कौन है आदेश का सहयोगी

नीरज गंझू, कामेश्वर गंझू,रंथु गंझू, शंकर गंझू, सुलेन्द्र महतो, सागर गंझू, संतोष महली, बिनोद महतो, मनीष महतो, घन्दर गंझू, भीखन गंझू, ब्रजेश गंझू उर्फ गोपाल सिंह भोक्ता, आक्रमण जी, कोहराम जी, सौरभ जी, धनंजय जी, अनिश्चय जी,विश्वनाथ, राजेश गंझू, फकीरा गंझू, विनय खलखो, सूर्या उर्फ जयसूर्या कुमार उर्फ जय, सुनिल गंझू, विगन भोक्ता, धनराज भोक्ता, रोहन गंझू, राजेश, सुखी गंझु, नागेश्वर गंझू, रूपेश गंझू, बसुंत गंझू, जयराम भुइंया, रोहित केशरी, अर्जुन गंझू।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें