DA Image
1 नवंबर, 2020|12:39|IST

अगली स्टोरी

अवैध हथियार लेकर चलनेवाले अपराधियों को बिना संकोच मार गिराएं: डीजीपी

झारखंड पुलिस के डीजीपी एमवी राव ने शनिवार को कहा कि हथियार लेकर चलने वाले अपराधियों को मार गिराने में पुलिस कर्मी तनिक भी संकोच न करें।  उन्होंने कहा कि अपराधियों को मार गिराने वाले पुलिस कर्मियों को प्रोटेक्शन मिलेगा। 

गुमला सर्किट हाउस में मीडिया से बात करते हुए डीजीपी ने घाघरा में रांची सेंट जेवियर्स की छात्रा ममता खाखा और उसके भाई संजीव रंजन की हत्या को जघन्य और क्रूरतम अपराध करार दिया। डीजीपी घाघरा में घटनास्थल का मुआयना करने के बाद लौटे थे। उन्होंने कहा कि इस घटना को सामान्य अपराध की श्रेणी में नही रखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस घटना को नजदीक से जानने के इरादे से ही वह पहुंचे हैं और पीडि़त परिजनों से मुलाकात की है।  

ढिलाई बरतनेवाले पुलिसकर्मियों पर गिरेगी गाज: डीजीपी ने कहा कि दोहरे हत्याकांड में किसी भी तरह की ढिलाई बरतनेवाले पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। 

आरोपियों का स्पेशल कोर्ट में होगा ट्रायल: डीजीपी ने कहा कि भाई-बहन हत्याकांड में शामिल अपराधियों के खिलाफ स्पेशल कोर्ट में ट्रायल होगा ताकि उन्हें जल्द सजा दिलाई जा सके। उन्होंने कहा कि घटना में शामिल आरोपी ड्रग एडिक्ट हैं। पुलिस वारदात में शामिल अपराधियों को दबोचने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। उम्मीद करते हैं कि जल्द ही वे पुलिस के शिकंजे में होंगे।

राज्य में चलेगा पुलिस अगेंस्ट ड्रग्स अभियान: डीजीपी एमवी राव ने झारखंड पुलिस पूरे राज्य में दो सप्ताह का ड्रग्स के खिलाफ अभियान चलाएगी। उन्होंने इस अभियान का नाम पुलिस अगेंस्ट ड्रग्स दिया। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान नशे के अवैध कारोबार से जुडे़ लोगों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। बातचीत में उन्होंने स्वीकारा कि झारखंड में नशे की वजह से हाल के महीनों में जघन्य वारदात बढ़े हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shoot down criminals carrying illegal weapons without any hesitation: DGP