ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझटका : झारखंड में पेट्रोल और डीजल ढाई रुपये महंगा हुआ

झटका : झारखंड में पेट्रोल और डीजल ढाई रुपये महंगा हुआ

झारखंड में पेट्रोल और डीजल बुधवार से ढाई रुपए महंगा हो जाएगा। राज्य सरकार दोनों पर प्रति लीटर दी जा रही ढाई रुपए की छूट वापस लेगी। मंगलवार को झारखंड में पेट्रोल की कीमत 68.72 रुपए प्रति लीटर थी, जो...

झटका : झारखंड में पेट्रोल और डीजल ढाई रुपये महंगा हुआ
विशेष संवाददाता,रांची Wed, 13 May 2020 01:46 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड में पेट्रोल और डीजल बुधवार से ढाई रुपए महंगा हो जाएगा। राज्य सरकार दोनों पर प्रति लीटर दी जा रही ढाई रुपए की छूट वापस लेगी। मंगलवार को झारखंड में पेट्रोल की कीमत 68.72 रुपए प्रति लीटर थी, जो बुधवार को 71.22 रुपए प्रति लीटर हो जाएगी। प्रदेश में डीजल की कीमत 63.56 रुपए थी। छूट वापस लेने के बाद डीजल की दर प्रति लीटर 66 रुपए 06 पैसे हो गई है।

वाणिज्यकर विभाग ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर प्रति लीटर दी जा रही 2.50 रुपए की छूट वापस लेने की अधिसूचना जारी कर दी है। यह मंगलवार की 12 बजे रात से ही लागू हो गई है। हालांकि, डायनेमिक प्राइसिंग सिस्टम लागू होने के बाद बुधवार को छह बजे सुबह से नई दर पर पेट्रोल और डीजल मिलेंगे। पेट्रोल और डीजल पर छूट वापस लेने से झारखंड सरकार के खजाने में सालाना एक हजार करोड़ आएंगे।  ढाई रुपए छूट वापस होने के बाद भी यहां डीजल कई पड़ोसी राज्यों से सस्ता रहेगा। ओड़िशा में डीजल 66.70 रुपए प्रति लीटर है। बिहार में यह 68.87 रुपए प्रति लीटर है।

 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें