ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडबोकारो के वेदांता इलेक्ट्रो स्टील प्लांट में सुरक्षा में चूक, तीन मजदूरों की मौत

बोकारो के वेदांता इलेक्ट्रो स्टील प्लांट में सुरक्षा में चूक, तीन मजदूरों की मौत

सियालजोरी थाना क्षेत्र के वेदांता इलेक्ट्रोस्टील कंपनी के ब्लास्ट फर्नेस टू में देर शाम घाटी दुर्घटना में तीन ठेका मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि तीन अन्य लोग घायल हुए हैं तीनों मृतकों को...

बोकारो के वेदांता इलेक्ट्रो स्टील प्लांट में सुरक्षा में चूक, तीन मजदूरों की मौत
बोकारो चंदनकियारी । प्रतिनिधिMon, 27 Sep 2021 11:42 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सियालजोरी थाना क्षेत्र के वेदांता इलेक्ट्रोस्टील कंपनी के ब्लास्ट फर्नेस टू में देर शाम घाटी दुर्घटना में तीन ठेका मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि तीन अन्य लोग घायल हुए हैं तीनों मृतकों को बोकारो जनरल अस्पताल के मर्चरी में रख दिया गया है। जबकि घायलों की कोई सूचना प्रबंधन की ओर से नहीं दी गई है। दुर्घटना में मरने वालों की पुष्टि स्वयं उपायुक्त बोकारो कुलदीप चौधरी ने की है।

मिली जानकारी के अनुसार वेदांता इलेक्ट्रोस्टील प्लांट के ब्लास्ट फर्नेस टू लिफ्ट मरम्मत कार्य चल रहा था।तभी तीनों काफी ऊंचाई से अचानक गिर गए। जिससे तीनो मौत हो गई। मृतकों में मोहम्मद शाहनवाज (20 वर्ष) मोहम्मद ओसामा(18 वर्ष) मोहम्मद सुल्तान (27 वर्ष) शामिल है। तीनों जमशेदपुर के रहने वाले बताए जा रहे हैं। घटना के बाद प्लांट में हंगामा होने की संभावना को देखते हुए कंपनी प्रबंधन ने आनन फानन में तीनों मृतकों के शव को बोकारो जनरल अस्पताल के मोर्चरी में सुरक्षित रखवाया।

इस बाबत  मृतक के सहयोगी कर्मचारी भी बीजीएच में देखे गए, लेकिन किसी को भी मीडिया से बात करने की इजाजत नहीं थी। जिस कारण घटना के संबंध में किसी ने कुछ भी बताने से कर्मचारी बचते रहे। इस बाबत चंदनकियारी विधायक अमर बाउरी ने बताया घटना बड़ी है। इसके कारणों की जांच की जानी चाहिए। कंपनी को पारदर्शी तरीके से काम करना चाहिए। वही जनसंपर्क पदाधिकारी शिल्पी शुक्ला से कई बार फोन से बात करने की कोशिश के बाद उन्होंने 4 घंटे बाद घटना की पुष्टि करते हुए कहा किथाइसेनक्रुप्प एलेवेटर (लिफ़्ट) कम्पनी के 3 कर्मचारी  ईएसएल प्लांट में काम करने आए थे। लिफ़्ट पर काम करते वक़्त हादसे में उनकी मृत्यु हो गई।  मामले की पूरी जांच कर रहे हैं। फिलहाल घटना को लेकर कर्मचारियों के सुरक्षा से जुड़े कई प्रकार के सवाल भी उठने लगे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें