DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › लॉकडाउन में खुला राज : दुमका में एंटी करप्शन का स्टीकर लगा घूमते थे कार से
झारखंड

लॉकडाउन में खुला राज : दुमका में एंटी करप्शन का स्टीकर लगा घूमते थे कार से

प्रतिनिधि,दुमका Published By: Rupesh
Tue, 07 Apr 2020 04:55 PM
लॉकडाउन में खुला राज : दुमका में एंटी करप्शन का स्टीकर लगा घूमते थे कार से

स्कॉर्पियो में एंटी करप्शन का फर्जी स्टीकर और लेटरहेड साट कर लोगों को झांसा देने और लॉकडाउन का उल्लंघन करने में दो युवकों मुकेश साह और उत्तम मंडल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एक स्कॉर्पियो और दो बाइक को जब्त किया गया है। एसपी वाईएस रमेश ने इसकी पुष्टि की। मामले में दो नामजद सहित 10-12 अज्ञात के खिलाफ सरैयाहाट थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। फर्जीवाड़ा और लॉकडाउन के उल्लंघन मामले में गिरफ्तार मुकेश साह दुमका जिला के रामगढ़ बाजार का निवासी है जबकि उत्तम मंडल देवघर जिला के पालोजोरी का रहने वाला है।  

जब्त स्कॉर्पियो (नंबर-जेएच 04आर-5593) पर आगे एंटी करप्शन का एक स्टीकर सटा है। वहीं गाड़ी के पीछे नेशनल एंटी करप्शन एंड ऑपरेशन कमेटी ऑफ इंडिया का लेटर हेड सटा है जिस पर डीजीपी बिहार और झारखंड को संबोधित एक आवेदन है। 

इस आवेदन में डीजीपी से अनुरोध किया गया गया है कि हमारे सदस्यों को घर-घर जा कर कोरोना वायरस के खिलाफ जागरुकता में सहयोग किया जाए। किसी राज्य के किसी अधिकारी का कोई अनुमति पत्र नहीं है। डीजीपी को खुद दिए आवेदन को स्कॉर्पयोपर चिपका कर लोगों को झांसा दिया जा रहा था। 

एंटी करप्शन के नाम पर चल रहा था ठगी का धंधा! : सूत्रों से पता चला है कि एंटी करप्शन के नाम पर कुछ युवकों ने गिरोह बना कर लोगों को ठगने का धंधा पिछले कई माह से चला रहा था। जिस स्कॉर्पियो को जब्त किया गया है उसे दुमका के जामा, जरमुंडी और सरैयाहाट इलाके में अक्सर घुमते देखा गया है। इलाके के बालू घाटों के संचालकों और कुछ सरकारी योजनाओं के ठेकेदारों को इस गिरोह के द्वारा एंटी करप्शन के नाम पर चमकाने की यहां चर्चा है। जब लॉकडाउन शुरू हो गया तो इस गिरोह ने कोरोना के खिलाफ जागरुकता ने नाम पर प्रशासन को भी झांसा देने का प्रयास किया। पता चला है कि दो दिन पहले इस स्कॉर्पियो पर सवार युवकों ने जामा इलाके से एक बकरा भी उठा लिया था। शनिवार को सरैयाहाट थाना की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी ।  पुलिस ने गुरूनाथ पहाड़ी के समीप छापामारी की। वहां पर कुछ युवक खा-पी रहे थे।  

संबंधित खबरें