Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंडअमन साव और सुजीत सिन्हा गिरोह पर शिकंजाः जबरन वसूली मामले में NIA ने रांची समेत कई जिलों में की छापेमारी

अमन साव और सुजीत सिन्हा गिरोह पर शिकंजाः जबरन वसूली मामले में NIA ने रांची समेत कई जिलों में की छापेमारी

लातेहार चतरा। हिटीYogesh Yadav
Thu, 02 Dec 2021 11:00 PM
अमन साव और सुजीत सिन्हा गिरोह पर शिकंजाः जबरन वसूली मामले में NIA ने रांची समेत कई जिलों में की छापेमारी

इस खबर को सुनें

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रांची, लातेहार और चतरा जिले में छापेमारी कर कोलियरियों में जबरन वसूली करनेवाले आपराधिक गिरोह पर शिकंजा कस दिया है।  एनआईए की टीम ने लातेहार के बालूमाथ में बुधवार को तेतरियाखाड़ कोलियरी में आगजनी के मामले में अमन साव और सुजीत सिन्हा के गुर्गों के ठिकानों पर छापेमारी की। इसके साथ ही रांची और चतरा में भी छापेमारी की गई। कुल 14 जगह हुई छापेमारी में डिजिटल उपकरण एवं अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

बता दें कि 18 दिसंबर, 2020 को तेतरियाखांड़ कोलियरी में आगजनी व गोलीबारी की घटना हुई थी जिसकी जांच एनआईए कर रही है। मामले में एनआईए के रांची ब्रांच ने कांड संख्या आरसी 01/ 2021 दर्ज किया है। जांच में सामने आया है कि अपराधी सुजीत सिन्‍हा और अमन साहू ने शाहरुख और प्रदीप गंझू समेत अन्‍य उग्रवादियों के साथ मिलकर हत्‍या, जबरन वसूली और आपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए धन जुटाने की साजिश रची थी।

चतरा के टंडवा में लेवी वसूली के मामले में जेल में बंद अमन साहु गिरोह के चार गुर्गों के बाली स्थित घर में एनआईए ने बुधवार की सुबह छापेमारी की। वहां लगभग चार घंटे तक सर्च अभियान चलाया गया। इस दौरान पिपरवार और टंडवा पुलिस भी साथ थी। बताया गया कि इस गांव के चार आरोपी टेरर फंडिंग के मामले में फिलहाल जेल में बंद हैं।  
 

epaper

संबंधित खबरें