ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडगर्मी छुट्टी में भी 25 मई तक खुले रहेंगे स्कूल, करना होगा ये काम

गर्मी छुट्टी में भी 25 मई तक खुले रहेंगे स्कूल, करना होगा ये काम

झारखंड के माध्यमिक विद्यालय गर्मी की छुट्टी के बाद भी 25 मई तक खुले रहेंगे। इस दौरान झारखंड में नवनियुक्त होने वाले करीब 3200 शिक्षकों को स्कूलों में योगदान कराया जाएगा। इसलिए स्कूल खुलेंगे।

गर्मी छुट्टी में भी 25 मई तक खुले रहेंगे स्कूल, करना होगा ये काम
Suraj Thakurहिन्दुस्तान ब्यूरो,रांचीTue, 16 May 2023 07:44 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के माध्यमिक विद्यालय गर्मी की छुट्टी के बाद भी 25 मई तक खुले रहेंगे। इस दौरान झारखंड में नवनियुक्त होने वाले करीब 3200 शिक्षकों को स्कूलों में योगदान कराया जाएगा। इसके लिए स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग ने सभी जिलों को निर्देश दे दिया है।

3200 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौपेंगे सीएम
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 19 मई को माध्यमिक विद्यालयों के लिए चयनित 3200 स्नातक प्रशिक्षित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौपेंगे। नियुक्ति की प्रक्रिया के लिए राज्य के सभी हाई स्कूलों का कार्यालय ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान 25 मई तक खुले रहेंगे। वहीं, 23 मई से तीन जून तक नवनियुक्त शिक्षकों का जिला स्तर पर प्रशिक्षण कार्यक्रम होगा। इसका भी शिड्यूल शिक्षा विभाग ने जारी कर दिया है।

9000 शिक्षकों की होनी है नियुक्ति 
स्नातक प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा 2016 के चयनित 9000 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिलनी है। मई और जून महीने में कुल नौ हजार अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा। पहले चरण में 3200 को मुख्यमंत्री नियुक्ति पत्र देंगे। नियुक्ति पत्र पानेवाले सभी अभ्यर्थियों को सूचना दे दी गई है। संयुक्त स्नातक प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा 2016 के मामले पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद यह नियुक्ति हो रही है। नियुक्त होने वाले शिक्षकों में अंग्रेजी की उनकी दक्षता के अनुसार उन्हें उत्कृष्ट व आदर्श विद्यालयों में पदस्थापित किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें