ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंडजय श्री राम का नारा लगाने पर स्कूल ने 17 विद्यार्थियों को किया सस्पेंड

जय श्री राम का नारा लगाने पर स्कूल ने 17 विद्यार्थियों को किया सस्पेंड

बेल्डीह चर्च स्कूल ने खेल-खेल में जय श्री राम का नारा लगाने वाले अपने 17 विद्यार्थियों को सस्पेंड कर दिया है। मंगलवार दोपहर लंच ब्रेक के दौरान 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों का एक समूह स्कूल परिसर में...

जय श्री राम का नारा लगाने पर स्कूल ने 17 विद्यार्थियों को किया सस्पेंड
Shivendraवरीय संवाददाता, जमशेदपुर।Tue, 24 Sep 2019 10:22 PM
ऐप पर पढ़ें

बेल्डीह चर्च स्कूल ने खेल-खेल में जय श्री राम का नारा लगाने वाले अपने 17 विद्यार्थियों को सस्पेंड कर दिया है। मंगलवार दोपहर लंच ब्रेक के दौरान 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों का एक समूह स्कूल परिसर में खेल-खेल में जय श्री राम का नारा लगा रहा था। इसकी सूचना जब प्रिंसिपल एल पीटरसन के पास पहुंची तो उन्होंने अनुशासन समिति की बैठक बुलाई।

बैठक के दौरान इसे अनुशासनहीनता बताते हुए नारा लगाने वाले 17 विद्यार्थियों को पांच दिनों के लिए सस्पेंड करने का निर्णय लिया गया। इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने सभी विद्यार्थियों को पांच दिनों तक स्कूल नहीं आने का आदेश दिया है। 

जिला शिक्षा अधीक्षक से शिकायत
इधर, मामले की सूचना मिलने के बाद शिक्षा सत्याग्रह के संस्थापक सह भाजपा जिला प्रवक्ता अंकित आनंद और आजसू नेता अप्पू तिवारी ने जिला शिक्षा अधीक्षक से मामले की शिकायत की। दोनों का कहना है कि यह मामला हिन्दू समाज की धार्मिक भावना से जुड़ा है। जय श्री राम का नारा लगाने पर कार्रवाई करना अनुचित है। दोनों ने स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

स्कूल परिसर में इसी प्रकार नारे लगाने की घटना को लेकर पूर्व में भी एमएनपीएस स्कूल में विवाद हो चुका है। हम अपने स्कूल में कोई विवाद नहीं चाहते। बच्चों को अनुशासन में रखने के लिए ही उन्हें पांच दिनों के स्टडी लीव पर भेजा गया है। वैसे भी उनकी परीक्षा एक अक्तूबर से है। - एल पीटरसन, प्रिंसिपल, बेल्डीह चर्च स्कूल

epaper