ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडफेडरेशन कप एथलेटिक्स में चमकीं झारखंड की सपना, 100 मी. हर्डल रेस में जीता कांस्य

फेडरेशन कप एथलेटिक्स में चमकीं झारखंड की सपना, 100 मी. हर्डल रेस में जीता कांस्य

रांची के मोराबादी फुटबॉल स्टेडियम में चल रही फेडरेशन कप सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में बुधवार को झारखंड के खाते में एक और पदक आया। 100 मीटर हर्डल्स में सपना कुमारी ने झारखंड को कांस्य पदक दिलाया।

फेडरेशन कप एथलेटिक्स में चमकीं झारखंड की सपना, 100 मी. हर्डल रेस में जीता कांस्य
Suraj Thakurसंवाददाता,रांचीThu, 18 May 2023 09:13 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची के मोराबादी फुटबॉल स्टेडियम में चल रही फेडरेशन कप सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में बुधवार को झारखंड के खाते में एक और पदक आया। 100 मीटर हर्डल्स में सपना कुमारी ने झारखंड को कांस्य पदक दिलाया। सपना ने 13.58 सेकंड में रेस पूरी करते हुए पदक जीता। इस स्पर्द्धा का स्वर्ण पदक आंध्र प्रदेश की ज्योति (12.89 सेकेंड) और रजत पदक तमिलनाडु की आर नित्या (13.44 सेकेंड) ने जीता। 

मंगलवार को 400 मी दौड़ में मिला था कांस्य
गौरतलब है कि एक दिन पहले 400 मीटर दौड़ में फ्लोरेंस बारला ने झारखंड को कांस्य पदक दिलाया था। बता दें कि बुधवार को मोरहाबादी स्थित फुटबॉल स्टेडियम में बहुत सारी प्रतिस्पर्धाएं हुई। शाम को 6 से 8 बजे के बीच फेडरेशन कप सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप के तहत पुरुषों की 110 मीटर हर्डल रेस हुई। इसके बाद महिला और पुरुष वर्ग में हैमर थ्रो प्रतियोगिता हुई। इसके बाद महिलाओं के अलग-अलग वर्ग में 200 मीटर दौड़ के बाद पुरुषों की 200 मीटर की दौड़ हुई। बुधवार की प्रतियोगिता में कॉमनवेल्थ गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी रूपा रानी तिर्की मुख्य अतिथि थीं। उनके ही हाथों विजेता खिलाड़ियों को पदक दिए गए। 

बता दें कि रांची के मोरहाबादी मैदान स्थित फुटबॉल स्टेडियम में आयोजित फेडरेशन कप सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आज आखिरी दिन है। आज भी काफी सारे इवेंट्स होंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें