ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडसेल कर्मचारियों को इस साल मिलेगा 16,500 रुपए बोनस, 21 अक्तूबर तक भुगतान

सेल कर्मचारियों को इस साल मिलेगा 16,500 रुपए बोनस, 21 अक्तूबर तक भुगतान

बोकारो स्टील प्लांट सहित सेल के विभिन्न प्लांटों में कार्यरत कामगारों को इस वर्ष 16,500 हजार बोनस मिलेगा। बोनस की राशि 21 अक्टूबर तक सभी कामगारों के  खाते में डाल दी जाएगी।  सेल के...

सेल कर्मचारियों को इस साल मिलेगा 16,500 रुपए बोनस, 21 अक्तूबर तक भुगतान
बोकारो | वरीय संवाददाताSat, 17 Oct 2020 11:15 AM
ऐप पर पढ़ें

बोकारो स्टील प्लांट सहित सेल के विभिन्न प्लांटों में कार्यरत कामगारों को इस वर्ष 16,500 हजार बोनस मिलेगा। बोनस की राशि 21 अक्टूबर तक सभी कामगारों के  खाते में डाल दी जाएगी। 

सेल के चेयरमैन अनिल चौधरी ने  यह घोषणा नेशनल ज्वाइंट कमेटी फॉर स्टील की शुक्रवार देर शाम आयोजित वर्चुअल बैठक में  की। बैठक में मौजूद सेंट्रल यूनियन के प्रतिनिधियों ने सेल प्रबंधन से 17,000 से अधिक बोनस देने की मांग की। दो घंटे तक चली वार्ता के बाद अंतत: 16,500 रुपए बोनस भुगतान पर सहमति बनी। बैठक में यूनियन नेताओं के साथ सेल के वरीय अधिकारियों की कई बार नोकझोंक भी हुई। वहीं सेल के विभिन्न प्लांटों में कार्यरत ट्रेनी के साथ-साथ सलेम, भद्रावती, एलॉय, कॉरपोरेट कार्यालय के कामगारों को 14,500 रुपए बोनस के रूप में देने पर सहमति बनी। मालूम हो कि 13 अक्टूबर को एनजेसीएस की वर्चुअल बैठक के दौरान सेल चेयरमैन ने कामगारों को एकमुश्त बोनस के रूप 15,500 रुपए देने की घोषणा कर बैठक से उठकर चले गए थे। इसके बाद यूनियन नेताओं ने सेल चेयरमैन के निर्णय का विरोध करते हुए आंदोलन की चेतावनी दे डाली थी।

कामगारों के जोरदार विरोध को देखते हुए आनन फानन में प्रबंधन ने शुक्रवार की शाम बैठक बुलाकर बोनस पर समझौता किया। वर्चुअल बैठक में इंटक से जी संजीवा रेड्डी, वीरेंद्र चौबे, एटक से डी आदिनारायण, सीटू से विश्वरूप, एचएमएस से राजेन्द्र सिंघा, डीके पांडेय  मौजूद थे। वहीं प्रबंधन की ओर से सेल चेयरमैन एके चौधरी, निदेशक वित्त अमित सेन, निदेशक कॉमर्शियल सोमा मंडल, ईडी पर्सनल केके सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें