ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडसाहिबगंज अवैध खनन मामले में ED को बड़ी कामयाबी, फरार दाहू यादव के बेटे ने किया सरेंडर; भेजा गया जेल

साहिबगंज अवैध खनन मामले में ED को बड़ी कामयाबी, फरार दाहू यादव के बेटे ने किया सरेंडर; भेजा गया जेल

साहिबगंज अवैध खनन 1000 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED को बड़ी कामयाबी मिली है। फरार आरोपी दाहू यादव के बेटे ने सरेंडर किया है। उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

साहिबगंज अवैध खनन मामले में ED को बड़ी कामयाबी, फरार दाहू यादव के बेटे ने किया सरेंडर; भेजा गया जेल
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान,रांचीWed, 03 Jan 2024 08:16 AM
ऐप पर पढ़ें

साहिबगंज में अवैध खनन से प्राप्त 1000 करोड़ रुपए से अधिक की मनी लाउंड्रिंग के मामले में फरार दाहू यादव के बेटे राहुल यादव ने मंगलवार को ईडी कोर्ट में सरेंडर किया। वहां से उसे न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया गया है।

ईडी के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की अदालत में हाईकोर्ट के आदेश के आलोक में दिन के 11 बजे अपने वकील के साथ पहुंचा और सरेंडर किया। सरेंडर करने के बाद उसके वकील अनिल कुमार सिंह महाराणा ने अदालत में कहा कि राहुल ईडी के पास पूछताछ को जाने व सहयोग को तैयार है।

अदालत ने पक्ष सुनने के बाद उसे पांच जनवरी तक के लिए बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा, होटवार भेज दिया। उसकी अगली पेशी पांच जनवरी को हेगी। ईडी ने अवैध खनन से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए राहुल को पांच बार समन भेजा था। जब वह नहीं पहुंचा तो ईडी ने कोर्ट से उसके खिलाफ गैर जमानतीय वारंट लिया।

वारंट रद्द कराने को गया था हाईकोर्ट

गिरफ्तारी वारंट के रद्द कराने को राहुल यादव झारखंड हाईकोर्ट पहुंचा। जस्टिस एसके द्विवेदी की अदालत ने क्वैशिंग याचिका पर सुनवाई के बाद याचिकाकार्ता को दो जनवरी के 11 बजे तक निचली अदालत में सरेंडर करने का निर्देश दिया था। हाईकोर्ट ने यह आदेश 20 दिसंबर को दिया था। इसी मामले में बरहेट विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा समेत अन्य जेल में हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें