ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडED कार्यालय पहुंचे साहिबगंज डीएसपी राजेंद्र दुबे, पंकज मिश्रा फोन प्रकरण में पूछताछ शुरू

ED कार्यालय पहुंचे साहिबगंज डीएसपी राजेंद्र दुबे, पंकज मिश्रा फोन प्रकरण में पूछताछ शुरू

साहिबगंज के डीएसपी राजेंद्र दुबे शुक्रवार को ईडी कार्यालय पहुंचे। यहां अधिकारियों ने उनसे पूछताछ शुरू की। इससे पहले गुरुवार को भी उन्हें हाजिर होना था लेकिन वह नहीं आए। उन्होंने कोई कारण भी नहीं बताया

ED कार्यालय पहुंचे साहिबगंज डीएसपी राजेंद्र दुबे, पंकज मिश्रा फोन प्रकरण में पूछताछ शुरू
Suraj Thakurलाइव हिन्दुस्तान,रांचीFri, 09 Dec 2022 01:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रिम्स में रहने के दौरान 1000 करोड़ के अवैध खनन का मुख्य आरोपी पंकज मिश्रा से फोन पर बातचीत के के मामले में शुक्रवार को साहिबगंज के डीएसपी राजेंद्र दूबे ईडी कार्यालय पहुंचे। तकरीबन 12:30 बजे रांची स्थित ईडी के जोनल ऑफिस पहुंचे डीएसपी राजेंद्र दूबे से पूछताछ जारी है। इससे पहले उन्हें गुरुवार को ही हाजिर होना था लेकिन वह नहीं आए। 

ईडी के अधिकारी करते रहे इंतजार
इससे पहले गुरुवार को दिनभर ईडी के अधिकारी राजेंद्र दूबे का इंतजार करते रहे। वहीं इसी मामले में ईडी ने छह दिसंबर को सूरज पंडित और सात दिसंबर को चंदन यादव को पूछताछ के लिए समन किया था। ये दोनों भी ईडी के समक्ष हाजिर नहीं हुए। ईडी इस मामले में पुलिस पदाधिकारी व दोनों अन्य संदेहियों के उपस्थित नहीं होने को काफी गंभीर मान रही है। इस मामले में ईडी आने वाले दिनों में कड़े फैसले लेने का मन बना रही है।

पंकज मिश्रा ने डीएसपी से बात की थी
ईडी को यह सूचना मिली थी कि न्यायिक हिरासत में रहने के बाद पंकज मिश्रा ने अपने राजनीतिक रसूख का इस्तेमाल किया। उसने फोन पर डीएसपी राजेंद्र दूबे से कई दफे बात की। ईडी सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने इस मामले में कई लोगों की गवाही ली थी, उन गवाहों को जेल भेजने व सीसीए के तहत प्रस्ताव देने को लेकर पंकज मिश्रा ने फोन पर साहिबगंज एसडीपीओ राजेंद्र दूबे से बात की थी। इसके बाद गवाहों को जेल भी भेजा गया। ऐसे में ईडी ने परिस्थितिजन्य साक्ष्य होने का दावा भी किया है। ईडी इस मामले को लेकर भी गंभीर है कि जिस मामले में अनुसंधान हो रहा है, साथ ही उसके आरोपी से पुलिस पदाधिकारियों ने बात की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें