ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड: खाता खुलवाने पर 5 लाख मिलने की उड़ी अफवाह, पोस्ट ऑफिस पर उमड़ी भीड़

झारखंड: खाता खुलवाने पर 5 लाख मिलने की उड़ी अफवाह, पोस्ट ऑफिस पर उमड़ी भीड़

जिले में फैली एक अफवाह के बाद सोमवार को मेदिनीनगर स्थित हेड पोस्ट ऑफिस ब्रांच में खाता खुलवाने के लिए गेट के बाहर हजारों की संख्या में जिले के अलग-अलग क्षेत्रों से भीड़ जमा हो गई। पोस्ट ऑफिस में खाता...

झारखंड: खाता खुलवाने पर 5 लाख मिलने की उड़ी अफवाह, पोस्ट ऑफिस पर उमड़ी भीड़
मेदिनीनगर, प्रतिनिधि Mon, 15 Oct 2018 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में फैली एक अफवाह के बाद सोमवार को मेदिनीनगर स्थित हेड पोस्ट ऑफिस ब्रांच में खाता खुलवाने के लिए गेट के बाहर हजारों की संख्या में जिले के अलग-अलग क्षेत्रों से भीड़ जमा हो गई। पोस्ट ऑफिस में खाता खुलवाने के लिए लाइन में लगे ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें पता चला है कि पोस्ट ऑफिस में खाता खुलवाने पर सरकार शादी के लिए दो लाख से पांच लाख तक रुपये खाते में जमा कराएगी। खाता खुलवाने के लिए चैनपुर, पांकी, हरिहरगंज, नावाबाजार, पाटन, लेस्लीगंज, बिश्रामपुर सहित अन्य क्षेत्रों से लोगों की भीड़ उमड़ी थी। भीड़ हटाने के लिए पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा।

गढ़वा में टीपीसी के दो इनामी नक्सलियों ने किया सरेंडर
इधर हेड पोस्ट ऑफिस के डाक अधीक्षक केएन तिवारी ने ऐसी कोई भी योजना से साफ इंकार किया है। उन्होनें कहा कि सरकार द्वारा ऐसा कोई योजना नही चलाई जा रही है जिसमें खाता खुलवाने पर ग्रामीणों को पैसा मिलेगा। सरकार सिर्फ फ्री में खाता खोल रही है ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगो को बैंकिग सुविधा का लाभ मिल सके।

निम्न अवर शिक्षा संवर्ग की 30 शिक्षिकाएं बर्खास्त 16 से पेंशन की वसूली 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें