DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आरएसएस- भाजपा नेताओं का सुझाव, लिंचिंग रोकने के लिए गाय को राष्ट्रमाता का दें दर्जा

Indresh Kumar

आरएसएस और भाजपा के कुछ नेताओं ने गायों की तस्करी के संदिग्धों की भीड़ द्वारा पीट-पीट कर मारने (मॉब लिंचिंग) की घटनाओं पर विराम लगाने का एक तरीका सुझाते हुए कहा कि गोमांस खाना बंद हो और गाय को ‘राष्ट्र माता’ का दर्जा दिया जाए।
 
राजस्थान के अलवर जिले में गो-तस्कर होने के संदेह में एक मुस्लिम युवक की भीड़ द्वारा कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या किए जाने की घटना के बाद राजनीतिक सरगर्मी बढ़ने के बीच भाजपा प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने इस तरह की घटनाओं के मुद्दे को उठाने वालों को ढोंगी करार दिया। उन्होंने कहा कि ये लोग 1984 के सिख विरोधी दंगों और 2002 में कारसेवकों की कथित ‘लिंचिंग’ को भूल गए हैं, जिसने गुजरात में सांप्रदायिक दंगे भड़काए।
 
वहीं, आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने रांची में कहा कि यदि गोमांस खाना बंद कर दिया जाता है तो शैतान के इस तरह के कई अपराध रोके जा सकते हैं। उन्होंने भीड़ द्वारा पीट-पीट कर की जाने वाली हत्या की घटनाओं का संभवत: जिक्र करते हुए यह बात कही। वह सोमवार को हिंदू जागरण मंच के एक कार्यक्रम में शरीक होने के लिए रांची में थे। कुमार ने कहा कि कोई भी धर्म गो-हत्या की मंजूरी नहीं देता। उन्होंने कहा कि भीड़ हिंसा की सभी घटनाएं निंदनीय हैं। 

गोमांस खाने की परंपरा रोकने के लिए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह उनके विचारों से सहमति जताते नजर आए। उन्होंने कहा कि वह एक परिपक्व व्यक्ति हैं और उन्होंने जो कुछ भी कहा अवश्य ही सोच-विचार कर कहा होगा।  इसी तरह तेलंगाना के एक भाजपा विधायक ने कहा कि गाय को राष्ट्र माता का दर्जा मिलने तक लिंचिंग की घटनाएं नहीं रुकेंगी। हैदराबाद के गोशमहल क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे टी. राजा सिंह लोध ने रविवार को सोशल नेटवर्किंग साइट पर एक वीडियो संदेश में कहा कि वह इस मुद्दे पर खून-खराबा नहीं चाहते, लेकिन यदि इसे रोकना है तो गाय को अवश्य ही राष्ट्र माता का दर्जा देना होगा। सात मिनट के वीडियो में उन्होंने सांसदों से संसद में भी यह मांग करने का अनुरोध किया। 
उन्होंने कहा, ‘जब तक गाय को राष्ट्रमाता का दर्जा नहीं दे दिया जाता, मुझे लगता है कि गो-रक्षकों को जेल में डाल दिए जाने या उन पर गोली चलाने के बावजूद गोरक्षा के लिए युद्ध नहीं रुकेगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी इस मांग का समर्थन करने का अनुरोध किया। 
    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:RSS-BJP leaders recommend way stop eating beef