ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडलालू यादव को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, 3 जुलाई तक बढ़ी जमानत अवधि

लालू यादव को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, 3 जुलाई तक बढ़ी जमानत अवधि

झारखंड हाईकोर्ट ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और डॉ जगन्नाथ मिश्र की औपबंधिक जमानत की अवधि तीन जुलाई तक बढ़ा दी है। जमानत अवधि बढ़ाते हुए अदालत ने 29 जून तक मेडिकल रिपोर्ट कोर्ट में पेश...

लालू यादव को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, 3 जुलाई तक बढ़ी जमानत अवधि
लाइव हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 23 Jun 2018 10:31 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड हाईकोर्ट ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और डॉ जगन्नाथ मिश्र की औपबंधिक जमानत की अवधि तीन जुलाई तक बढ़ा दी है। जमानत अवधि बढ़ाते हुए अदालत ने 29 जून तक मेडिकल रिपोर्ट कोर्ट में पेश करने का निर्देश दिया है। दोनों बीमार हैं और उनका इलाज चल रहा है। चारा घोटाले में सजायाफ्ता दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों की ओर से शुक्रवार को जमानत की अवधि बढ़ाने का आग्रह किया गया था। 

आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव को सजा सुनाने वाले जज के गांव जालौन में चोरी

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की औपबंधिक जमानत की अवधि 29 जून को समाप्त हो रही थी। उनकी तरफ से अवधि बढ़ाने का आग्रह करते हुए कहा गया है कि उनके रक्त में प्लेटलेट कम हो गई हैं। शुगर बढ़ा हुआ है। ब्लड प्रेशर भी है। मुंबई के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। डॉक्टरों के अनुसार अभी स्थिति ठीक नहीं है और लंबे इलाज की जरूरत है। इस कारण उनकी जमानत की अवधि बढ़ाई जाए। इस आग्रह को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डीएन पटेल की अदालत ने स्वीकार करते हुए तीन जुलाई तक अवधि बढ़ा दी और 29 जून को सुनवाई निर्धारित की। 

राजद प्रमुख लालू यादव इलाज के लिए पटना एयरपोर्ट से मुंबई रवाना

पहले यह मामला सुनवाई के लिए जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में सूचीबद्ध था। लेकिन उनके अनुपस्थित रहने पर मामले की सुनवाई का आग्रह कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डीएन पटेल से किया गया।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें