DA Image
22 नवंबर, 2020|9:57|IST

अगली स्टोरी

राजद के जिला उपाध्यक्ष की हत्या, साथ जा रहे भाजपा नेता भी गंभीर रूप से घायल

rjd district vice president  kailash yadav killed in jharkhand bjp leader going along also seriously

गिरिडीह के बेंगाबाद थाना क्षेत्र के मोतीलेदा के चमारटोली में मंगलवार रात घात लगाकर 20-25 हमलावरों ने राजद नेता कैलाश यादव की हत्या कर दी। साथ ही बाइक सवार भाजपा नेता इंद्रलाल वर्मा भी घायल हो गए। 

कैलाश यादव राजद के जिला उपाध्यक्ष सह मानवाधिकार सुरक्षा संघ के जिलाध्यक्ष थे। दोनों को हमलावरों ने लाठी, डंडे और रॉड से पीटकर अधमरा कर दिया। बाद में राजद नेता यादव की धनबाद ले जाने के दौरान मौत हो गई। भाजपा नेता को गंभीरावस्था में गिरिडीह में इलाज कराने के बाद धनबाद ले जाया गया है। दोनों बेंगाबाद थाने से एक ही बाइक पर सवार होकर लौट रहे थे। कैलाश यादव मोतीलेदा गांव के टोला खैरोन और घायल वर्मा मोतीलेदा टोला के वनगावां के रहने वाले हैं। ग्रामीणों ने बताया कि घटना के बाद मंगलवार रात में ही गंभीरावस्था में दोनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया। स्थिति चिंताजनक होने के कारण दोनों को धनबाद रेफर कर दिया गया। धनबाद ले जाने के क्रम में 45 वर्षीय राजद नेता कैलाश यादव ने  रास्ते में दम तोड़ दिया। भाजपा नेता वर्मा को धनबाद में डॉ कैलाश प्रसाद के यहां भर्ती कराया गया है। हमलावरों की संख्या 20 से लेकर 25 बताई जा रही है। सभी हमलावर लाठी, डंडा और रॉड से लैस थे। दोनों पर हमला बोलने के पूर्व हमलावरों ने वहां फायरिंग भी की, जिससे दहशत हो गया। फायरिंग सुनकर एक भी ग्रामीण घर से बाहर नहीं निकला। हमलावर घटना को अंजाम देने के बाद वहां से पैदल ही भाग निकले। घटना रात दस बजे की है। 

राजद नेता के घर से आधा किमी दूर बोला हमला: 
राजद नेता यादव मोतीलेदा के टोला खैरोन गांव का रहने वाला था। भाजपा नेता टोला बनगांवा का रहनेवाला है, जहां हमलावरों ने घात लगाकर दोनों को मारा है। वहां से यादव के घर की दूरी आधा किमी की है। राजद नेता के छोटे भाई छोटेलाल यादव ने कहा कि शाम में मुखिया सुखदेव राय व उनके सहयोगियों ने 16 नंबर वार्ड सदस्य हेमंती देवी के पति जीतेंद्र वर्मा के साथ मारपीट की थी। वर्मा पर बालू की रॉयल्टी नहीं देने का आरोप था। मुखिया के विरुद्ध वार्ड सदस्य के पति अपनी बाइक से बेंगाबाद थाने में आवेदन देने गया था।

दूसरी बाइक से उनके भाई कैलाश यादव और भाजपा नेता इंद्रलाल वर्मा भी गए। रात में थाने से दोनों बाइक से लौट रहे थे। इस बीच, पूर्व से घात लगाए मोतीलेदा मुखिया सुखदेव राय और पुत्र राजेश राय समेत विक्की राय, मुकेश राय, छोटू राय, जनार्दन राय के अलावा 20-25 अज्ञात लोगों ने चमारटोली के पास दोनों पर हमला कर दिया। इससे पूर्व उनलोगों ने फायरिंग भी की। बताया कि हमलावर उनके भाई को सड़क से घसीटकर बांस के झुरमुट की ओर ले गए और लाठी-डंडा व रॉड से बेरहमी से मारकर अधमरा कर दिया। उन्होंने बताया कि उनके भाई कैलाश यादव ने उक्त बातें उसे इलाज के लिए ले जाने के दौरान बताई थीं। कहा कि घटना के आधे घंटे  बाद उनको सूचना मिली। तब उसे अस्पताल ले जाया गया। धनबाद ले जाने के क्रम में उनकी मौत हो गई। पुलिस ने बुधवार को शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। इधर, राजद नेता की हत्या की खबर सुनकर सदर अस्पताल में काफी भीड़ लग गई। सैकड़ों लोग यहां जुटे और हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। करीब 15 मिनट तक उनके समर्थकों ने गिरिडीह टावर चौक जाम कर दिया। 

कुमार गौरव, एसडीपीओ, गिरिडीह ने बताया कि टेक्निकल सेल आदि का सहारा लेकर हमलावरों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है। पहले फायरिंग की बात नहीं थी। बाद में मृतक के परिजनों ने फायरिंग  की बात बताई है। घटनास्थल पर किसी प्रकार का कोई सामान बरामद नहीं हुआ है। कहा कि मृतक के छोटे भाई के बयान के आधार पर छह ज्ञात और 20-25 अज्ञात हमलावरों की संख्या बताई गई है। सभी आरोपी हमलावर फरार हैं। धर पकड के लिए जगह जगह छापामारी की जा रही है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:RJD district vice president Kailash Yadav killed in Jharkhand BJP leader going along also seriously injured