DA Image
19 फरवरी, 2021|7:25|IST

अगली स्टोरी

रिम्स अस्पताल में भर्ती लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ी, सांस लेने में दिक्कत

lalu prasad has spent only two of the 35 months since his conviction in ranchi   s birsa munda jail

चारा घोटाले में सजायाफ्ता राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबीयत गुरुवार की शाम अचानक बिगड़ गई। लालू पहले से ही रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं। रिम्स सूत्रों के अनुसार उन्हें सांस लेने में परेशानी के साथ-साथ निमोनिया की भी शिकायत है।

तबीयत खराब होने के बाद आनन-फानन में रिम्स प्रशासन ने लालू का कोरोना जांच के लिए एंटीजन टेस्ट किया। इसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। आरटीपीसीआर जांच के लिए लालू प्रसाद का सैंपल ले लिया गया है। बताया जाता है कि एक्स-रे में लालू प्रसाद के सीने में हल्का इन्फेक्शन पाया गया है। खबर मिलते ही जेल आईजी भी अस्पताल पहुंचे हैं। इससे पहले सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी रिम्स पहुंचे थे। हालांकि उन्होंने बाद में कहा कि वे रिम्स में सफाई का जायजा लेने पहुंचे थे

लालू की तबीयत खराब होने की जानकारी मिलते ही रिम्स के निदेशक कामेश्वर प्रसाद, अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप और राजद अध्यक्ष का लंबे समय से इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद भी उनका हाल जानने पहुंचे। रिम्स के पेइंग वार्ड से बाहर आने के बाद निदेशक कामेश्वर प्रसाद ने कहा कि लालू प्रसाद यादव की तबीतय स्थिर है। उनके फेफड़ों में इंफेक्शन हो गया है, जो एक तरह का निमोनिया है। उन्होंने कहा कि इलाज जारी है और हमने एम्स के लंग्स डिपार्टमेंट के एचओडी से इस संबंध में सलाह ली है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:rjd chief lalu prasad yadav health condition deteriorated in ranchi rims hospital