ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंडरिम्स में अब नहीं लटकेगा मरीजों का इलाज, लागू हुआ ई-ऑफिस सिस्टम; लंबे समय तक पेंडिंग नहीं रहेंगी फाइलें

रिम्स में अब नहीं लटकेगा मरीजों का इलाज, लागू हुआ ई-ऑफिस सिस्टम; लंबे समय तक पेंडिंग नहीं रहेंगी फाइलें

रांची के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में अब मरीजों के इलाज में देरी नहीं होगी। कोई भी अधिकारी या कर्मचारी फाइलों को लंबे समय तक पेन्डिंग नहीं रख पाएंगे। यहां ई-ऑफिस सिस्टम लागू हो गया है।

रिम्स में अब नहीं लटकेगा मरीजों का इलाज, लागू हुआ ई-ऑफिस सिस्टम; लंबे समय तक पेंडिंग नहीं रहेंगी फाइलें
Sneha Baluniहिन्दुस्तान ब्यूरो,रांचीSat, 06 Aug 2022 06:28 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रिम्स में अब फाइलों पर स्वीकृति के इंतजार में न तो दवाओं की खरीद रुकेगी, न ही इंप्लांट आदि खरीद के इंतजार में बीपीएल व आयुष्मान भारत के मरीजों का उपचार बाधित होगा। कोई भी अधिकारी या कर्मचारी फाइलों को लंबे समय तक पेन्डिंग नहीं रख सकेंगे। तय समय सीमा के अंदर ही उन्हें फाइलों को मंजूरी देनी होगी। यह सब संभव हो सकेगा ई-ऑफिस सिस्टम के माध्यम से।

रिम्स के नव नियुक्त अपर निदेशक प्रशासन सह स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव चंदन कुमार ने रिम्स की लेट लतीफ व्यवस्था को बदलते हुए रिम्स में ई ऑफिस सिस्टम लागू कर दिया है। रिम्स गवर्निंग बॉडी द्वारा लिए गए निर्णय के आलोक में यह व्यवस्था लागू की गई है। अधिकारियों व कर्मचारियों को ई-ऑफिस सिस्टम की कार्यप्रणाली से अवगत कराने के लिए एक एवं दो अगस्त को चार सत्रों में प्रशिक्षण भी दिया जा चुका है। 

इसके बाद गुरुवार को रिम्स में ई-ऑफिस सिस्टम लागू करने का आदेश भी जारी कर दिया गया है। जिसमें कार्यालय के सभी कार्य ई-ऑफिस सिस्टम से ही करने का निर्देश है। उन्होंने कहा कि सभी बैकलॉग संचिका को स्कैन कर ई-ऑफिस के तहत संचालित करने की प्रक्रिया चल रही है। ई-ऑफिस में संचिका की बैकलॉग प्रविष्टि करने से पहले संचिका की टिप्पणी भाग में लिखन आवश्यक होगा कि यह संचिका दिनांक...से ई-ऑफिस में संचालित है और इस पर कोई भी टिप्पणी ऑफ लाइन मोड में अंकित नहीं की जाएगी। उन्होंने सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को अपना आईडी और पासवर्ड अविलंब प्राप्त करने का निर्देश दिया है।

रिम्स के एडीए चंदन कुमार ने कहा, 'ई-ऑफिस का उद्देश्य कार्यालयों के कामकाज को सरल, उत्तरदायी, प्रभावी और पारदर्शी बनाना है। हर फाइल ऑनलाइन की जाएगी। कंप्यूटर पर फाइल्स अपडेट होंगे।'

epaper