ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडरिम्स में 26 घंटे ठप रहा इंटरनेट, 900 से ज्यादा मरीजों की जांच प्रभावित; कई ऑपरेशन टले

रिम्स में 26 घंटे ठप रहा इंटरनेट, 900 से ज्यादा मरीजों की जांच प्रभावित; कई ऑपरेशन टले

रांची के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में करीब 26 घंटे इंटरनेट सेवा ठप रही। इससे 900 से ज्यादा मरीजों की जांच प्रभावित हुई। इस दौरान ओपीडी में आने वाले मरीजों को भी परेशानी हुई। कई ऑपरेशन टाले गए।

रिम्स में 26 घंटे ठप रहा इंटरनेट, 900 से ज्यादा मरीजों की जांच प्रभावित; कई ऑपरेशन टले
Sneha Baluniसंवाददाता,रांचीSat, 13 Aug 2022 06:58 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में गुरुवार के शाम 4 बजे से शुक्रवार की शाम 6 बजे तक इंटरनेट ठप रहा। करीब 26 घंटे ठप रहे इंटरनेट से 900 से अधिक मरीजों की जांच प्रभावित रही। इस दौरान ओपीडी में आने वाले मरीजों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। इमरजेंसी में मरीजों की पर्ची काटने के लिए मोबाइल के नेट का सहारा लिया गया। 

वहीं, ओपीडी में आने वाले मरीजों को हाथ से लिखकर पर्ची दी गई, जिसके बाद मरीजों को डॉक्टरों से परामर्श मिल सका। हालांकि किसी भी मरीजों की जांच रिम्स में नहीं हो सकी। जिससे बाहर से आने वाले मरीजों को परेशानी हुई। मरीजों को बिना जांच और रिपोर्ट के अंतिम परामर्श नहीं मिल सका, बिना दवा लिए ही मरीजों को निराश होकर वापस जाना पड़ा।

रिम्स के सेंट्रल जांच लैब, मेडॉल सभी जगह जांच रही बंद

इंटरनेट ठप रहने के कारण रिम्स के सेंट्रल लैब, मेडॉल सहित सभी जगह जांच पूरी तरह बंद रही। इंटरनेट बंद रहने से बिलिंग नहीं हो सकी। बिलिंग नहीं हो पाने से एक भी जांच नहीं हो पायी। वहीं पहले हो चुकी जांच की रिपोर्ट भी मरीजों को नहीं मिली। कई मरीज पिछले 2 दिनों से अपनी जांच रिपोर्ट मिलने का इंतजार कर रहे हैं। रिपोर्ट नहीं मिल पाने से कई ऑपरेशन भी टल रहे हैं।

10 दिनों में तीन बार इंटरनेट ठप

रिम्स में पिछले 10 दिनों में तीन बार इंटरनेट सेवा प्रभावित रह चुकी है। हर बार चार-पांच घंटे तक लगातार इंटरनेट बंद रह रहा था। इस बार 26 घंटे तक इंटरनेट बंद रहा। ऐसे में बाहर से आने वाले मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। बता दें कि रिम्स में राज्य भर के मरीज अपना इलाज कराने पहुंचते हैं, सही से जांच नहीं होने या रिपोर्ट नहीं आने से या तो बाहर से आने वाले मरीजों को इंतजार करना पड़ता है या फिर उन्हें दोबारा तीन-चार घंटे का सफर कर रिम्स पहुंचना पड़ता है।

रिम्स के पीआरओ ने कहा, 'रिम्स के स्तर से सबकुछ सही है। एनआईसी रिम्स को इंटरनेट सप्लाई करता है, वहीं से इंटरनेट बाधित रहा है। कोशिश की जा रही है कि आगे से परेशानी नहीं हो।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें