DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  राहत: झारखंड में तीन दिनों के बाद कोरोना की रफ्तार थमी, नहीं मिला कोई मरीज
झारखंड

राहत: झारखंड में तीन दिनों के बाद कोरोना की रफ्तार थमी, नहीं मिला कोई मरीज

रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरोPublished By: Amit
Sat, 09 May 2020 09:45 AM
राहत: झारखंड में तीन दिनों के बाद कोरोना की रफ्तार थमी, नहीं मिला कोई मरीज

तीन दिनों के बाद शुक्रवार को राज्य भर में हीं भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिले हैं। शुक्रवार को राज्य में 957 सैंपल कीजांच की गई। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इससे पहले तीन और चार मई को भी राज्य में एक भी मरीज नहीं मिले थे। वहीं अब तक मिले कुल 132 मरीज में से शुक्रवार तक 52 (39.39 प्रतिशत) मरीज ठीक हो चुके हैं। 

अब तक 13 जिलों में से 06 जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं। इन जिलों में कोरोना के अब एक भी एक्टिव केस नहीं हैं। इन छह जिलों में बोकारो, हजारीबाग, धनबाद, गिरिडीह, सिमडेगा व, कोडरमा शामिल है। इन जिलों में अब तक 21 मरीज मिले थे। इसमें 10 मरीज केवल बोकारो में मिले थे। इनमें एक की मौत हो चुकी है। जबकि शेष 09 मरीज अब ठीक हो चुके हैं। वहीं सिमडेगा में मिले दो मरीजों में एक मरीज पहले ही ठीक हो चुका था। जबकि सिमडेगा और बोकारो के अंतिम मरीज की दूसरी जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आने के बाद उसे गुरुवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। वहीं गढ़वा में मिले दो मरीज शुक्रवार को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिये गये। 


जनभागीदारी की जीत : मंत्री
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने इसे टीम झारखंड की जीत बताते हुए अभियान से जुड़े सभी लोगों केा बधाई दी है। कहा कि यह जनभागीदारी की जीत है। 
अब तक मिले मरीजों की स्थिति 


 

संबंधित खबरें