DA Image
17 सितम्बर, 2020|12:36|IST

अगली स्टोरी

झारखंड में खाली सरकारी पदों पर भर्ती जल्द होगी : सीएम हेमंत सोरेन

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि राज्य में खाली पड़े पदों को सरकार जल्द भरेगी। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। इसमें बड़े पैमाने पर राज्य के युवाओं को मौका दिया जाएगा। वे बुधवार को दुमका में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में बोल रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी विभागों में रिक्त पदों की समीक्षा की गई है। बड़ी संख्या में पद खाली पड़े हैं। उन्होंने कहा कि जेपीएससी और एसएससी को भी सुदृढ़ किया जाएगा। दोनों आयोग में अध्यक्ष और सदस्यों के रिक्त पदों को शीघ्र भरा जाएगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि दोनों आयोग में सदस्यों के कई पद भी खाली होनेवाले हैं, जिसे भरने के बाद सरकारी विभागों के रिक्त पद भरे जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़े पैमाने पर बेरोजगारों की नियुक्तियां कर सरकार युवाओं को हिस्सेदारी देने के अपने वादों को पूरा करेगी।

96.97 करोड़ की 40 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास : सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने 96.97 करोड़ रुपए की कुल 40 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया, जिनमें 80.18 करोड़ रुपए की 32 योजनाओं का शिलान्यास और 16.79 करोड़ रुपए की आठ योजनाओं का उद्घाटन किया गया। जिन योजनाओं का उद्घाटन किया गया, उनमें मसलिया में नूनबिल नदी पर नयाडीह और सोनुवाडीह के बीच 3.33 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित पुल शामिल है। 

जेपीएससी, जेएसएससी में अध्यक्ष व सदस्य की नियुक्ति जल्द : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि सरकार जेपीएससी और जेएसएससी में अध्यक्ष, सदस्य व अन्य पदों पर जल्द नियुक्ति करेगी। इसकी समीक्षा की जा रही है। सरकार काफी सोच समझ कर निर्णय लेगी। उन्होंने कहा कि राज्य के अंतर्गत विभिन्न आयोग के खाली पदों की समीक्षा की जा रही है। मुख्यमंत्री ने रांची एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कहा कि जेपीएससी और जेएसएससी में नियुक्ति जल्दबाजी में नहीं की जाएगी। क्योंकि पिछले समय इनके परिणाम काफी उलझाने वाले रहे हैं।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Recruitment to vacant government posts in Jharkhand will be done soon: CM Hemant Soren