ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडउत्तरकाशी टनल हादसे में मौत को मात देकर पहुंचे घर, बताया कैसे गुजरे 17 दिन

उत्तरकाशी टनल हादसे में मौत को मात देकर पहुंचे घर, बताया कैसे गुजरे 17 दिन

उत्तराखंड के सिलक्यारा टनल हादसे से बचाए गए डुमरिया प्रखंड के 6 श्रमिकों को जिला प्रशासन ने समाहरणालय सभागार में शनिवार को सम्मानित किया। रांची से लाने के लिए दो श्रम अधिकारियों को भेजा था।

उत्तरकाशी टनल हादसे में मौत को मात देकर पहुंचे घर, बताया कैसे गुजरे 17 दिन
Himanshu Kumar Lallजमशेदपुर, हिन्दुस्तानSun, 03 Dec 2023 09:51 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के सिलक्यारा टनल हादसे से बचाए गए डुमरिया प्रखंड के 6 श्रमिकों को जिला प्रशासन ने समाहरणालय सभागार में शनिवार को सम्मानित किया। सम्मानित किए गए श्रमिकों में टिंकू सरदार, गुणधार नायक, रंजीत लोहार, रविंद्र नायक, समीर नायक, भुक्तु मुर्मू और महादेव नायक शामिल हैं। इन्हें डीडीसी मनीष कुमार और एसडीएम पीयूष सिन्हा ने अंग वस्त्रत्त् और शॉल भेंटकर शुभकामनाएं दीं। फिर उन्हें जिला प्रशासन ने अपने वाहन से डुमरिया पहुंचाया।

इन श्रमिकों को रांची से लाने के लिए जिले के दो श्रम अधिकारियों को उपायुक्त ने भेजा था। उपायुक्त ने सभी श्रमिकों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना देते हुए कहा कि उन्होंने अपने साहस और धैर्य के बल पर बेहद कठिन परिस्थिति का सामना किया। इउपायुक्त ने बताया कि सभी 6 श्रमिकों को सरकारी योजनाओं से जोड़ा जाएगा।

मजदूरों के परिजनों से मिली डॉ. अजय कुमार की टीम
जमशेदपुर। कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य डॉ. अजय कुमार की टीम ने उत्तराखंड सुरंग में फंसे डुमरिया के मजदूरों के परिजनों से मुलाकात की। डॉ. अजय तेलंगाना चुनाव में व्यस्त हैं, इसलिए उन्होंने जमशेदपुर में अपनी टीम को मजदूरों के परिवारों से मिलने का निर्देश दिया। बबलू झा ने कहा कि डॉ. अजय जमशेदपुर आकर मजदूरों के परिवार से मिलेंगे।

शहर से गांव तक स्वागत चेलाबेड़ा में मनी दीपावली
चक्रधरपुर। टनल में फंसे चक्रधरपुर प्रखंड के चेलाबेड़ा गांव निवासी महादेव नायक शनिवार को घर पहुंचा। जिला श्रम अधिकारी प्रियंका कुमारी महादेव नायक को रांची से स्टॉकटिंग कर उसके घर तक पहुंचायी। महादेव नायक का जोरदार स्वागत किया। राजनीतिक पार्टियों के नेताओं और ग्रामीणों सहित परिवार के लोगों ने ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें