ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडठंड से बचने के लिए कमरे में जलाया चूल्हा, सोते वक्त दम घुटकर दादी और पोते की मौत

ठंड से बचने के लिए कमरे में जलाया चूल्हा, सोते वक्त दम घुटकर दादी और पोते की मौत

रांची में कमरे में जल रहे कोयला चूल्हा से निकली गैस से दम घुटने से दादी और सात साल के पोते की मौत हो गई। मृतकों में 61 साल की मंजू देवी और सात साल का बालक प्रणव कुमार शामिल हैं।

ठंड से बचने के लिए कमरे में जलाया चूल्हा, सोते वक्त दम घुटकर दादी और पोते की मौत
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान,रांचीSun, 28 Jan 2024 09:38 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची के मेसरा ओपी क्षेत्र के केदल फुरहुरा केदार नगर में कमरे में जल रहे कोयला चूल्हा से निकली गैस से दम घुटने से दादी और सात साल के पोते की मौत हो गई। मृतकों में 61 साल की मंजू देवी और सात साल का बालक प्रणव कुमार शामिल हैं। मंजू देवी छोटे स्तर पर कारोबार कर जीविका चलाने वाले गौरव गोस्वामी जोगी की मां और प्रणव कुमार पुत्र थे। सभी धनबाद के बस्ताकोला, राजसबेरा के रहने वाले हैं।

गौरव ने केदल में अपना मकान बनवाया है। जिसमें वह, मां, पत्नी और बच्चा रह रहे थे। घटना गुरुवार को रात में गौरव के केदार नगर स्थित आवास पर हुई। उस समय वह कारोबार के सिलसिले में रातू रोड में थे और पत्नी पिछले 15 दिनों से धनबाद स्थित मायका गई हुई थी। घटना की जानकारी मिलनेे के बाद केदार नगर और आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई। पास-पड़ोस में रहने वाले लोग दादी और पोता की मौत से मर्माहत थे।

पुलिस के मुताबिक किडनी रोग से पीड़ित और डायलिसिस पर चल रहीं वृद्ध मां मंजू देवी ने रात आठ बजे गौरव को मोबाइल फोन से सूचना दी कि पोता प्रणव काफी बैचेन है। इसकी जानकारी होने के बाद गौरव अपने घर के लिए निकले। इसी बीच ठंड से राहत के लिए अलाव के तौर पर बंद कमरे में जल रहे कोयला चूल्हा से निकल रहे कार्बन डाइऑक्साइड और कार्बन मोनो ऑक्साइड से दादी-पोते का दम घुट गया और उनकी मौत हो गई। इधर, जब गौरव घर पहुंचे तो मां और बेटे को आवाज लगाते हुए जब वे अंदर गए तो पाया कि दोनों अचेत पड़े हुए हैं। पड़ोसियों की मदद से दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। मामले की जानकारी होने के बाद पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में कर शुक्रवार को रिम्स में पोस्टमार्टम कराया। इसके बाद शवों को अंत्येष्टि के लिए परिजनों को सौंप दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें