ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडअगले महीने से रांची रेलमंडल की कई ट्रेनों में बदलाव, ये रेलगाड़ियां रहेंगी रद्द, बदले रूट से चलेगी स्वर्णजयंती एक्सप्रेस

अगले महीने से रांची रेलमंडल की कई ट्रेनों में बदलाव, ये रेलगाड़ियां रहेंगी रद्द, बदले रूट से चलेगी स्वर्णजयंती एक्सप्रेस

रांची रेलमंडल से चलने वाली कई ट्रेनों में जुलाई में बदलाव होगा। इनमें दोबारा सामान्य को बना दिया जाएगा। जुलाई में दो दिन स्वर्णजयंती एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग से चलेगी। वहीं कुछ ट्रेनें रद्द रहेंगी।

अगले महीने से रांची रेलमंडल की कई ट्रेनों में बदलाव, ये रेलगाड़ियां रहेंगी रद्द, बदले रूट से चलेगी स्वर्णजयंती एक्सप्रेस
Sneha Baluniवरीय संवाददाता,रांचीMon, 27 Jun 2022 05:40 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जुलाई में रांची रेलमंडल से चलने वाली कई ट्रेनों में बदलाव होगा। कोविड अवधि में आरक्षित में बदले गए जनरल कोच को जुलाई से दोबारा सामान्य कोच बना दिया जाएगा। तीन जुलाई से रांची-धनबाद एक्सप्रेस में एसएलआरडी के दो और 14 जनरल कोच की सुविधा मिलने लगेगी। रांची-भागलपुर एक्सप्रेस में एलएलआरडी के दो कोच व सामान्य श्रेणी के पांच कोच के साथ रवाना होगी। 

वहीं, चार जुलाई से रांची-आनंद विहार टर्मिनल सुपरफास्ट एक्सप्रेस में एसएलआरडी का एक और जनरल कोच के तीन डिब्बों को जोड़ा जाएगा। हटिया-पुरी एक्सप्रेस में भी एसएलआरडी के एक व चार जनरल कोच लगेंगे। हटिया-टाटानगर एक्सप्रेस के सभी आरक्षित कोच को चार जुलाई को अनारक्षित किया जाएगा। चार जुलाई को ही रांची-पूर्णिया कोर्ट एक्स. में सात सामान्य बोगी और हावड़ा-रांची एक्स. में जीएसआरडी के और तीन सामान्य कोच जोड़े जाएंगे। 

जुलाई के अंत तक मंडल की 30 जोड़ी ट्रेनों में एसएलआरडी और सामान्य कोच बहाल हो जाएगा। दो जुलाई से रांची-आरा एक्स. में द्वितीय श्रेणी का एक स्लीपर कोच लगेगा। इस कोच के लगने के बाद जेनरेटर यान का एक कोच, एसएलआरडी का एक, सामान्य श्रेणी का पांच, द्वितीय श्रेणी स्लीपर का पांच, वातानुकूलित थ्री टियर का कोच व एसी टू टियर का एक कोच मिलाकर 14 कोच की सुविधा होगी।

परिवर्तित मार्ग से चलेगी स्वर्णजयंती

एक जुलाई और आठ जुलाई को हटिया-आनंद विहार टर्मिनल स्वर्णजयंती एक्स. परिवर्तित मार्ग से चलेगी।

ये ट्रेनें जुलाई में रहेंगी रद्द

ट्रेन संख्या 12812 हटिया-लोकमान्य तिलक टर्मिनस द्वि-साप्ताहिक ट्रेन एक जुलाई, दो और आठ जुलाई को रद्द रहेगी। वही, ट्रेन संख्या 12811 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-हटिया द्वि-साप्ताहिक एक्स. भी तीन, चार और 10 जुलाई को रद्द रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें