झारखंड: बन्ना गुप्ता ने सरयू राय के खिलाफ दायर किया मानहानि का मुकदमा, स्वास्थ्य मंत्री पर लगे थे यह आरोप

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्र बन्ना गुप्ता ने विधायक सरयू राय के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है। राय ने बन्ना पर प्रोत्साहन राशि में कथित अनियमितता के आरोप लगाए थे। इसी को लेकर केस दर्ज किया गया है।

offline
Sneha Baluni हिंदुस्तान ब्यूरो , रांची जमशेदपुर
Mon, 25 Apr 2022 11:31 AM

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जमशेदपुर में सरयू राय के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है। इस बाबत स्वास्थ्य मंत्री के पीए संजय ठाकुर ने बताया कि विधायक सरयू राय को एक कानूनी नोटिस भेजा गया था, जिसमें उनके द्वारा लगाये गये आरोपों पर स्वास्थ्य मंत्री से माफी मांगने की बात कही गई थी।

नोटिस में यह भी कहा गया था कि यदि नोटिस मिलने के तीन दिनों के अंदर सरयू राय बन्ना गुप्ता से माफी नहीं मांगते हैं, तो उनके खिलाफ लीगल एक्शन लिया जाएगा। कोर्ट मे मंत्री बन्ना गुप्ता ने मानहानि के लिए आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत मुकदमा दायर किया है।

गौरतलब है कि प्रोत्साहन राशि में कथित अनियमितता को लेकर सरयू राय ने मंत्री बन्ना गुप्ता पर आरोप लगाए थे, जबकि स्वास्थ्य विभाग ने प्रेस रिलीज जारी कर स्पष्ट किया था कि इस मामले मे कोई वित्तीय अनियमितता नहीं हुई है और पूरे मामले में नियमानुसार कार्यवाई की गई है। मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से स्थिति स्पष्ट की थी। मंत्री ने कहा था कि उन्होंने अपने कोषांग के सभी कर्मियों को मिलने वाली प्रोत्साहन राशि को वापस करने का निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दे दिया है।

ऐप पर पढ़ें

Jharkhand News Banna Gupta Saryu Rai Defamation