ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड: रांची में अग्निपथ योजना का युवाओं ने किया विरोध, एक घंटे मेन रोड जाम, रेलवे ट्रैक जाम करने का था प्लान

झारखंड: रांची में अग्निपथ योजना का युवाओं ने किया विरोध, एक घंटे मेन रोड जाम, रेलवे ट्रैक जाम करने का था प्लान

भारतीय सेना में अग्निपथ योजना के तहत चार साल की नौकरी की नौकरी को लेकर युवाओं ने रांची में विरोध प्रदर्शन किया। युवा रेलवे ट्रैक को जाम करना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उन्हें शांत करवा दिया।

झारखंड: रांची में अग्निपथ योजना का युवाओं ने किया विरोध, एक घंटे मेन रोड जाम, रेलवे ट्रैक जाम करने का था प्लान
Sneha Baluniवरीय संवाददाता,रांचीThu, 16 Jun 2022 01:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सेना में अग्निपथ योजना के तहत संविदा पर चार साल की नौकरी का गुरुवार को रांची में युवाओं ने जमकर विरोध किया। मेन रोड स्थित सैनिकभर्ती कार्यालय के पास बड़ी संख्या में युवाओं ने प्रदर्शन किया और करीब एक घंटे तक में रोड जाम रखा। डीएसपी जीतवाहन उरांव और चुटिया थाना की टीम ने काफी देर युवाओं को समझाया, इसके बाद युवा वहां से हटे। मेन रोड से निकलकर युवा रांची रेलवे स्टेशन के पास जमा हुए। सभी रेलवे पटरी जाम करना चाहते थे, लेकिन यहां पुलिस ने उन्हें समझा कर मामला शांत करा दिया। 

युवाओं का कहना है कि 2020 में भर्ती के लिए फिजिकल और मेडिकल पास करनेवाले युवाओं की परीक्षा ली जानी चाहिए। नई बहाली प्रक्रिया के तहत अगले वर्ष नियुक्ति की प्रक्रिया होनी चाहिए। युवाओं ने कहा कि 2020 में उन्होंने फिजिकल और मेडिकल पास किया था। अब परीक्षा ली जानी थी, लेकिन कोरोना के कारण परीक्षा स्थगित कर दी गई और अब पुरानी नियुक्ति प्रक्रिया को ही रद्द कर दिया गया। ऐसे में कई की उम्र 21 साल से अधिक हो जाने के बाद वह अब सेना भर्ती के उम्मीदवार नहीं बन पाएंगे।

गिरिडीह में युवाओं का प्रदर्शन

गिरिडीह के झंडा मैदान में अग्निवीरों की बहाली के विरोध में युवाओं ने प्रदर्शन किया। इस दौरान युवाओं ने कहा कि केवल चार साल की नौकरी कर वर अपना भविष्य चौपट करना नहीं चाहते।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें