ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडरांची: नामकुम सीओ विनोद प्रजापति पर होगी कार्रवाई, नगर निगम ने भी मांगा जवाब; जानें क्या है पूरा मामला

रांची: नामकुम सीओ विनोद प्रजापति पर होगी कार्रवाई, नगर निगम ने भी मांगा जवाब; जानें क्या है पूरा मामला

नामकुम सीओ विनोद प्रजापति के खिलाफ कार्रवाई के लिए भू राजस्व विभाग से अनुशंसा की गई है। सीओ पर एक सफाईकर्मी की पिटाई करने का आरोप लगा है जो जांच में सही पाया गया है। सीएम ने जांच के आदेश दिए थे।

रांची: नामकुम सीओ विनोद प्रजापति पर होगी कार्रवाई, नगर निगम ने भी मांगा जवाब; जानें क्या है पूरा मामला
प्रमुख संवाददाता,रांचीThu, 19 May 2022 10:17 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रांची के नामकुम के सीओ विनोद प्रजापति के खिलाफ कार्रवाई करने की भू राजस्व विभाग से अनुशंसा की गई है। उपायुक्त छवि रंजन ने भू राजस्व विभाग के अपर मुख्य सचिव को मामले की जांच रिपोर्ट भेजते हुए कार्रवाई करने की अनुशंसा की है। 14 मई को बरियातू स्थित आर्मी कैंप के समीप राधा-कृष्ण अपार्टमेंट के पास निगम के सफाईकर्मी कूड़ा उठा रहे थे। कचरा उठाने वाला वाहन सड़क पर खड़ा था। 

इसी बीच सीओ अपने वाहन से वहां से गुजर रहे थे। लेकिन सड़क पर कूड़ा वाहन खड़ा होने के कारण उन्हें रुकना पड़ा। यह देख सीओ गुस्से से तिलमिला गए और उन्होंने सफाईकर्मी कच्छप की पिटाई शुरू कर दी। इस घटना की जांच का आदेश मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिया था। इसके बाद उपायुक्त छवि रंजन ने अपर समहर्ता को मामले की जांच करने का निर्देश दिया था। अपर समाहर्ता ने इस मामले की जांच की। 

इस दौरान उन्होंने पीड़ित कर्मचारी पिंटू कच्छप का बयान लिया और अन्य पक्षों से बात की। पिंटू ने अपने बयान में कहा है कि सीओ विनोद प्रजापति ने मारपीट की है। जांच रिपोर्ट में अपर समाहर्ता ने इस घटना को सही बताते हुए रिपोर्ट उपायुक्त को सौंप दी।  

नगर निगम ने भी मांगा जवाब

इस मामले में नगर आयुक्त के निर्देश पर नामकुम सीओ विनोद प्रजापति से तीन दिन के भीतर जवाब मांगा गया है। अपर नगर आयुक्त कुंवर सिंह पाहन ने पत्र लिखकर उप नगर आयुक्त रजनीश कुमार से मामले में कार्रवाई से संबंधित जानकारी मांगी है। बता दें कि घटना के बाद सफाईकर्मी पिंटू बरियातू थाने में इसकी शिकायत के लिए गए, जहां बिना केस दर्ज किए मामले को रफा-दफा कर दिया गया। निगम ने कहा कि सीओ का जवाब आने के बाद उनके खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें