ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडरांची के नगड़ी में नहीं थम रही हिंसा, देर रात घरों पर पथराव, 2 राउंड फायरिंग; अबतक 23 गिरफ्तार

रांची के नगड़ी में नहीं थम रही हिंसा, देर रात घरों पर पथराव, 2 राउंड फायरिंग; अबतक 23 गिरफ्तार

रांची के नगड़ी प्रखंड कार्यालय के पीछे स्थित मुहल्ले में असामाजिक तत्वों ने शनिवार रात दो घरों पर पथराव किया और दो राउंड गोली भी चलाई। गोली का छर्रा लगने से एक महिला घायल हो गई।

रांची के नगड़ी में नहीं थम रही हिंसा, देर रात घरों पर पथराव, 2 राउंड फायरिंग; अबतक 23 गिरफ्तार
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान,रांचीMon, 19 Feb 2024 08:49 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची के नगड़ी प्रखंड कार्यालय के पीछे स्थित मुहल्ले में असामाजिक तत्वों ने शनिवार रात दो घरों पर पथराव किया और दो राउंड गोली भी चलाई। गोली का छर्रा लगने से एक महिला घायल हो गई। हालांकि नगड़ी पुलिस ने गोलीबारी की पुष्टि नहीं की है। पथराव से दो घरों में आंशिक क्षति हुई है।

पीड़ित ने बताया कि रात में सभी लोग सो रहे थे, तभी अचानक घर के बगल में स्थित खेत से पत्थराव होने लगा। इस बीच पत्नी जब बाहर निकली, तो उसके सिर में एक गोली का छर्रा लगा और खून बहने लगा। इसके बाद वह घबराकर घर के अंदर आ गई। पत्थरबाजी के बाद गांव के मुखिया बिशु उरांव को इसकी सूचना दी गई। इसके बाद मुखिया और परिजन महिला को उपचार के लिए डॉक्टर के पास ले गए।

सुबह घटना की सूचना मिलने पर ग्रामीण एसपी मनीष टोप्पो पीड़ित के घर पहुंचे और मामले की जानकारी लेते हुए उनकी सुरक्षा के लिए वहां रात्रि में पुलिस गश्त लगातार करने का निर्देश दिया। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। फिलहाल घटनास्थल से खोखा बरामद नहीं हुआ है। घटना के बाद लोगों में दहशत है। 

रांची के नगड़ी इलाके में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। नगड़ी प्रखंड कार्यालय के पीछे स्थित मुहल्ले में असामाजिक तत्वों ने दो घरों पर पथराव किया और दो राउंड गोली भी चलाई। नगड़ी में प्रतिमा विसर्जन के दौरान पथराव और गोलीबारी मामले में 23 लोगों को गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया है। हालांकि पुलिस ने घटना के दिन शुक्रवार को ही 27 लोगों को हिरासत में लिया था।

हिरासत में लिए गए लोगों की जांच पड़ताल की गई। इसके बाद 23 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार जेल जाने वाले अधिकतर लोग अप्राथमिकी अभियुक्त हैं। पुलिस अन्य की तलाश में जुट गई है।

दोषियों को चिह्नित कर भेजें जेल, आज निकलेगा सद्भावना मार्च

नगड़ी में शुक्रवार को सरस्वती पूजा विसर्जन जुलूस पर पत्थरबाजी की घटना के बाद दो पक्षों के बीच उत्पन्न तनाव दूर करने के लिए रविवार को नगड़ी थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता एडीएम ला एंड आर्डर राजेश्वर नाथ आलोक ने की। बैठक में दोनों पक्षों के लोग और शांति समिति के सदस्य मौजूद थे।

इस दौरान सर्वसम्मति से क्षेत्र में हर हाल में शांति व्यवस्था बनाए रखने और दोनों पक्षों के बीच आपसी भाईचारा बरकरार रखने का निर्णय लिया गया। मौके पर सभी ने घटना में शामिल दोषियों को चिह्नित कर कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह पुलिस प्रशासन से किया।

शांति समिति के सदस्यों ने नगड़ी के प्रमुख चौक पर सीसीटीवी लगाने की मांग की। वहीं रात में पुलिस बलों की तैनाती अभी बरकरार रखने और क्षेत्र में पुलिस गश्ती बढ़ाने की मांग की गई। बैठक में तय किया गया कि शांति व्यवस्था बहाल करने के लिए सोमवार को 11 बजे सद्भावना मार्च निकाला जाएगा। लोगों से शांति बनाए रखने अपील की जाएगी।

बैठक में पुलिस प्रशासन द्वारा जल्द प्रमुख जगहों पर सीसीटीवी लगाने का आश्वासन दिया गया। वहीं दोनों पक्ष के लोगों से आरोपियों की पहचान कर उन्हें पकड़ने में मदद करने और सोमवार से सभी दुकानें खोलने की अपील की गई। मौके पर सीओ राकेश कुमार श्रीवास्तव, डीएसपी अरविंद कुमार, डीएसपी राजकुमार यादव सहित जिला परिषद सदस्य पूनम देवी, प्रमुख मदुवा कच्छप, उप प्रमुख अफ्साना परवीन सहित शांति समिति के बजरंग महतो, दिलरुबा हुसैन, हासिम अंसारी, केदार महतो, चूड़ामणि महतो, सईद अहमद, शफीक अंसारी, चंद्रशेखर पाठक, दिनेश केशरी, हेमंत केशरी, शीला देवी, दौलत केशरी, मनीष केशरी, मोबिन अंसारी, कमलेश केशरी, अब्दुल गफ्फार और सरफराज अहमद आदि मौजूद थे।

इन्हें भेजा गया जेल

इमरान अंसारी, नौशाद अंसारी, जमील अंसारी, इस्माइल अंसारी, समीर अंसारी, मो शमीम अंसारी, जावेद अंसारी, रिजवान अंसान अंसारी, आदिल अंसारी, अलफाज अंसारी, मुजाहिद अंसारी, अब्दुल्लाह अंसारी, इश्तियाक अंसारी, निशाद अंसारी, आसिफ अंसारी, रमीज अंसारी, आसिफ अंसारी, जिशान अंसारी, अफसर हुसैन, मेराज अंसारी, इमरोज अंसारी, उदेश कुमार साहू और बजरंग नायक शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें