ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडरांची जेल से फोन कर धमकी दे रहा शराब घोटाले का आरोपी योगेंद्र, जेलर से ईडी की पूछताछ; किस पर कसेगा शिकंजा?

रांची जेल से फोन कर धमकी दे रहा शराब घोटाले का आरोपी योगेंद्र, जेलर से ईडी की पूछताछ; किस पर कसेगा शिकंजा?

शराब घोटाले में रांची जेल में बंद ईडी के आरोपी योगेंद्र तिवारी को जेल में सुविधाएं पहुंचाने को लेकर मंगलवार को ईडी ने रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के जेलर प्रमोद कुमार से पूछताछ की।

रांची जेल से फोन कर धमकी दे रहा शराब घोटाले का आरोपी योगेंद्र, जेलर से ईडी की पूछताछ; किस पर कसेगा शिकंजा?
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान,रांचीWed, 03 Jan 2024 07:59 AM
ऐप पर पढ़ें

शराब घोटाले में रांची जेल में बंद ईडी के आरोपी योगेंद्र तिवारी को जेल में सुविधाएं पहुंचाने को लेकर मंगलवार को ईडी ने रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के जेलर प्रमोद कुमार से पूछताछ की। इस मामले में जेल के कंप्यूटर ऑपरेटर पवन कुमार को समन कर बुधवार को बुलाया गया है।

प्रमोद दिन के 11 बजे ईडी आफिस पहुंचे। उन्होंने एजेंसी को योगेंद्र तिवारी द्वारा प्रभात खबर के प्रधान संपादक आशुतोष चतुर्वेदी को किए कॉल की पूरी रिकॉर्डिंग सौंपी है। योगेंद्र ने 29 दिसंबर को आशुतोष चतुर्वेदी को फोन कर धमकी दी थी। इसके बाद एजेंसी ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए जेलर प्रमोद कुमार को समन भेजा था। सोमवार को पूछताछ के दौरान जेलर प्रमोद कुमार ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक, जेल के कंप्यूटर ऑपरेटर पवन कुमार और जमादार अवधेश कुमार की भूमिका संदिग्ध के तौर पर उभरी है। प्रमोद ने ईडी को बताया है कि जेल प्रशासन ने योगेंद्र को फोन नंबर उपलब्ध कराने के मामले में पवन कुमार व अवधेश कुमार को शोकॉज किया है।

जानकारी के मुताबिक, जेल के बूथ से बातचीत के लिए परिजनों के एक-दो नंबरों को ही रिकॉर्ड के लिए रखा जाता है। जबकि कंप्यूटर ऑपरेटर पवन कुमार व अवधेश कुमार ने मिलीभगत कर प्रभात खबर के प्रधान संपादक आशुतोष चतुर्वेदी व संपादक विजय पाठक का नंबर भी दर्ज करा दिया था।

आईएएस की पत्नी ने ईडी से मांगा वक्त

बर्लिन अस्पताल जमीन मामले में वरिष्ठ आईएएस की पत्नी प्रीति कुमार बुधवार को ईडी के सामने उपस्थित नहीं होंगी। 28 दिसंबर को ईडी ने प्रीति को समन भेजा था। मंगलवार को ईडी को पत्र भेजकर प्रीति ने बताया है कि वह केरल में छुट्टियों पर हैं। छह या सात जनवरी को रांची लौटने की बात कही है।

ऐसे में ईडी अब दूसरा समन भेजकर उन्हें पूछताछ की नई तारीख देगी। ईडी ने पहले समन में आईएएस अविनाश कुमार की पत्नी प्रीति कुमार को तीन जनवरी को दिन के 11 बजे उपस्थित होने को कहा था। बर्लिन अस्पताल की जमीन वरिष्ठ आईएएस अविनाश कुमार की पत्नी प्रीति कुमार के नाम पर है। ईडी ने जमीन से जुड़े बर्लिन अस्पताल का सर्वे पांच दिसंबर को कराया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें