ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंडझारखंड में हिंदू महिला से अफेयर की वजह से मुस्लिम शख्स की हत्या, इलाके में तनाव

झारखंड में हिंदू महिला से अफेयर की वजह से मुस्लिम शख्स की हत्या, इलाके में तनाव

रामगढ़ जिले में दूसरे समुदाय के ग्रामीणों द्वारा पिटाई से सदर इमरान अंसारी की मौत हो गई। मृतक मनरेगा योजनाओं के लिए वेंडर का काम करता था। हत्या से गांव में तनाव फैला हुआ है।

झारखंड में हिंदू महिला से अफेयर की वजह से मुस्लिम शख्स की हत्या, इलाके में तनाव
Sneha Baluniप्रतिनिधि,बेरमो गोमियाFri, 07 Oct 2022 01:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रामगढ़ जिले के रजरप्पा से सटे बेरमो अनुमंडल अंतर्गत महुआटांड़ थाना क्षेत्र के धवैया पंचायत के धवैया गांव में स्थानीय दूसरे समुदाय के ग्रामीणों द्वारा पिटाई से इमरान अंसारी (45 वर्ष) की गुरुवार देर रात मौत हो गयी। मृतक मनरेगा योजनाओं के लिए वेंडर का काम करता था। इसके वह अलावा सदर भी था। मृतक की पत्नी वार्ड सदस्य है। वहीं घटना के बाद इलाके में तनाव को लेकर बेरमो पुलिस-प्रशासन ने मोर्चा ने संभाल रखा है। बेरमो एसडीपीओ सतीश चंद झा रात से ही डटे हुए हैं। गोमिया के पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद भी पहुंचे। 

दुर्गापूजा प्रतिमा विसर्जन को लेकर जुलूस निकला हुआ था

गुरुवार की देर शाम दुर्गापूजा प्रतिमा विसर्जन का जुलूस निकला हुआ था। इसी समय दूसरी ओर स्थानीय कुछ ग्रामीणों ने इमरान की पिटाई कर दी। सूचना पाकर तुरंत पुलिस पहुंची और इमरान को सदर अस्पताल रामगढ़ ले जाया गया। लेकिन यहां से उसे रिम्स रांची रेफर कर दिया गया। लेकिन देर रात यहां पहुंचते ही मृत घोषित कर दिया गया।

मामले में 11 हिरासत में जबकि 21 पर नामजद प्राथमिकी दर्ज

घटना को लेकर 11 ग्रामीणों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। जबकि मृतक के परिजनों की शिकायत पर कुल 21 ग्रामीणों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

घटना की वजह दूसरे समुदाय की महिला से अवैध संबंध

बताया जाता है कि इमरान का दूसरे समुदाय की महिला से अवैध संबंध था। इसी आक्रोश में गांव के कुछ ग्रामीणों ने विद्यालय के पीछे उसकी पिटाई कर दी। परंतु इससे उसकी मौत हो गयी।

बेरमो एसडीएम ने 10 अक्टूबर की मध्य रात्रि तक लगायी 144

घटना के बाद इलाके में दो समुदायों के बीच विवाद-तनाव की स्थिति के बीच सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने से शांति भंग होने की स्थिति से निबटने के मद्देनजर, इसे लेकर बेरमो एसडीपीओ अनन्त कुमार ने पूरे धवैया क्षेत्र में शुक्रवार सुबह 5 बजे से लेकर आगामी 10 अक्टूबर की मध्य रात्रि तक धारा 144 लगा दी है। इस दौरान 5 से अधिक व्यक्तियों के एक जगह जुटने, लाठी व तीर-धनुष सहित किसी भी तरह का हथियार लेकर घूमने तथा धार्मिक सहित सभी तरह का जुलूस, रैली, सभा व धरना प्रदर्शन पर पाबंदी रहेगी 

कौन-कौन से पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारी मौजूद हैं

बेरमो एसडीओ व एसडीपीओ, बोकारो जिला मुख्यालय से एसडीपीओ सुनील कुमार, गोमिया इंस्पेक्टर आशीष खाखा, बोकारो थर्मल थाना प्रभारी शैलेश कुमार चौहान, पेटरवार थाना प्रभारी विनय कुमार, महुआटांड़ थाना प्रभारी यमुना गुप्ता, आईईएल थाना प्रभारी अभिषेक, चतरोचट्टी थाना प्रभारी नीरज कुमार व जागेश्वर बिहार थाना प्रभारी संदीप कृष्णा जवानों के अलावा रैप के जवानों संग मौजूद हैं।

epaper