ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडPM मोदी का एक फोन और 4 घंटों के लिए रुक गया रूस-यूक्रेन का युद्ध, राजनाथ सिंह ने बताया दिलचस्प किस्सा

PM मोदी का एक फोन और 4 घंटों के लिए रुक गया रूस-यूक्रेन का युद्ध, राजनाथ सिंह ने बताया दिलचस्प किस्सा

राजनाथ सिंह झारखंड में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। इसी दौरान रूस यूक्रेन युद्ध से जुड़ा पीएम मोदी का एक दिलचस्प किस्सा बताया।

PM मोदी का एक फोन और 4 घंटों के लिए रुक गया रूस-यूक्रेन का युद्ध, राजनाथ सिंह ने बताया दिलचस्प किस्सा
Aditi Sharmaएएनआई,खूंटीTue, 23 Apr 2024 04:47 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी का चुनाव प्रचार जोर शोर से जारी है। इसी कड़ी में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चुनावी रैली को संबोधित करने झारखंड के खुंटी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने रूस यूक्रेन युद्ध का जिक्र किया और बताया कि कैसे पीएम मोदी के एक फोन कॉल से रूस यूक्रेन के बीच युद्ध चार घंटे के लिए रुक गया था।

उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, रूस यूक्रेन के बीच 2 साल से भी ज्यादा समय से युद्ध जारी है। दोनों देश आए दिन एक दूसरे पर मिसाइल और बम से हमला करते रहते हैं। जब यह जंग शुरू हुई तो भारत के हजारों बच्चे वहां फंसे हुए थे। भारत में इन बच्चों के माता पिता काफी परेशान थे। उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की और किसी भी हालत में बच्चों वापस लाने की गुहार लगाई। 

राजनाथ सिंह ने आगे कहा, दोनों देशों में हो रही बमबारी के बीच ऐसा कैसे संभव था। लेकिन तभी पीएम मोदी ने पुतिन के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की को फोन मिलाया और उनसे बात की। उसके बाद 4 घंटों के लिए युद्ध रुक गया और भारत के 22 हजार बच्चे वापस अपने देश लौट आए।  

राजनाथ सिंह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, पीएम रात दिन देश के लिए काम करते हैं।18 घंटे काम करने वाला कोई नेता पहली बार देखा। दिन में तीन चार सभाएं हमारी उमर से अधिक होने के बाद करते हैं। देश का मस्तक विश्व में ऊंचा रखना चाहते हैं तो मोदी जी जैसा पीएम चाहिए। विश्व में भारत की धारणा गरीब देश की थी, कोई भी आंख दिखाता था। आज कद बढ़ा है। पहले अंतराष्ट्रीय मंच पर लोग गंभीरता से नहीं लेते थे। 2014 के पहले कोई बातों को गंभीरता से नहीं लेता है। आज भारत बोलता है सारे देश कान खोल कर सुनती है। कई घटनाएं हैं। अर्थव्यवस्था का आकार यानी देश की धन दौलत के मामले में भारत 2014 में 11 नंबर पर था, आज शीर्ष पांच देश में है। विश्व के सारे अर्थशास्त्री ये दावा कर रहे हैं की भारत सबसे तेजी से बढ़ रही अर्थव्यवस्था है। भारत आज से ढाई तीन सालों बाद देश के तीन देशों में शामिल होगा। अमेरिका, चीन और भारत होगा।

रक्षा मंत्री ने कहा, झारखड़ का चरित्र है कि मान सम्मान से समझौता नहीं का सकता। कांग्रेस के लोग कह रहे हैं की संपत्ति का सर्वे कराया जाए। क्यों सर्वे कराया जाए । जब ईडी सीबीआई पूछती है तो बताते नहीं। कहते है जो मुस्लिम हैं उन्हें प्राथमिकता मिलनी चाहिए, पहला क्लेम उनका है। क्या तमाशा है। ये हिंदू मुस्लिम में बांट का राजनीति करते है। जो गरीब है उनकी मदद की जानी चाहिए। क्या फर्क पड़ता है वो किस धर्म का है। धर्म परिवर्तन वाले शेड्यूल कास्ट, एसटी को आरक्षण की बात करते हैं। ये देश को कहां ले जाना चाहते हैं। मुस्लिम हो या क्रिस्चन हो सभी को लाभ मिल रहा। हकदारों को सब मिला है। यहां पक्का मकान मिला है। शौचालय मिला या नहीं, बिजली मिला या नहीं। पांच किलो राशन मिलता है या नहीं। झारखंड के लोग चतुर हैं पांच नहीं 25 मिलता है।

उन्होंने कहा,  हम हिंदू-मुस्लिम के आधार पर भेदभाव नहीं करते लेकिन कांग्रेस ने हिंदू-मुस्लिम के आधार पर बांटकर राजनीति की है। देश की सामाजिक समरसता को तारतार कर दिया है। देश में जो गरीब हो उसकी मदद की जानी चाहिए चाहे वो हिंदू हो, मुस्लिम हो, ईसाई हो या कोई भी हो...ये देश को कहां ले जाना चाहते हैं?"