ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडधनबाद समेत झारखंड के कई जिलों में बारिश की संभावना, दुर्गापूजा के उत्साह में डाल सकती है खलल

धनबाद समेत झारखंड के कई जिलों में बारिश की संभावना, दुर्गापूजा के उत्साह में डाल सकती है खलल

रांची मौसम केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि राज्‍य में पिछले 24 घंटे में एक-दो स्‍थानों पर भारी बारिश देखने को मिली है। बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी अभी वातावरण में मौजूद है।

धनबाद समेत झारखंड के कई जिलों में बारिश की संभावना, दुर्गापूजा के उत्साह में डाल सकती है खलल
Swati Kumariवरिष्ठ संवाददाता,रांचीTue, 27 Sep 2022 08:35 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दुर्गापूजा में मेला घूमने-फिरने की तैयारी कर रहे लोगों को बारिश परेशान कर सकती है। उत्तर-पूर्व और उसके आसपास की बंगाल की खाड़ी में एक अक्तूबर को साइक्‍लोनिक सर्कुलेशन बनने वाला है। इसके प्रभाव से आनेवाले दिनों में झारखंड में बारिश की संभावना है। अभी तक के संकेत के मुताबिक दुर्गापूजा में भी बारिश हो सकती है। दो-तीन अक्तूबर को धनबाद में बारिश होगी। सप्तमी-अष्टमी के दिन धनबाद में बारिश होने की संभावना जताई गई है। 

यह जानकारी देते हुए रांची मौसम केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि राज्‍य में पिछले 24 घंटे में एक-दो स्‍थानों पर भारी बारिश देखने को मिली है। बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी अभी वातावरण में मौजूद है। पहले पहर में गर्मी होती है। नमी और गर्मी के मिश्रण से गर्जन और वज्रपात वाले बादल बनते हैं। इसके कारण बारिश की संभावना है।

हवा के रुख से मौसम में बदलाव आने की संभावना है। 28 सितंबर से एक अक्तूबर तक राज्‍य के कुछ स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है। मौसम विभाग ने 28 सितंबर को राज्‍य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ वज्रपात होने की संभावना है। लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है। इस दौरान सभी सुरक्षित स्‍थान पर रहें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें