Railways will provide employees air travel for the first time - Indian Railway : कर्मचारियों को पहली बार हवाई यात्रा कराएगा रेलवे DA Image
17 फरवरी, 2020|11:11|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Indian Railway : कर्मचारियों को पहली बार हवाई यात्रा कराएगा रेलवे

दक्षिण-पूर्व रेलवे जोन के चार मंडलों से 88 कर्मचारी स्टाफ बेनीफीट फंड से पहली बार हवाई यात्रा का आनंद लेंगे। इसके तहत अंडमान निकोबार की हवाई यात्रा का कार्यक्रम तय है। इसके लिए चक्रधरपुर, रांची, आद्रा और खड़गपुर मंडल से ऐसे 29 महिलाओं व 59 पुरुष कर्मचारियों का चयन किया गया है, जो 2020 में सेवानिवृत्त हो जाएंगे।

प्रावधान के मुताबिक, इस योजना का लाभ फिलहाल ग्रुप डी एवं सी श्रेणी के रेलकर्मियों को ही मिलेगा। इन रेलकर्मियों को कुल यात्रा खर्च की 25 प्रतिशत राशि देनी होगी। चक्रधरपुर रेल मंडल से 10 पुरुष और 8 महिला कर्मचारी अंडमान निकोबार की हवाई यात्रा पर जाएंगे। जबकि रांची, आद्रा एवं खड़गपुर मंडल से भी महिला-पुरुष रेलकर्मियों की सूची तैयार है। जोन के आदेश पर स्टाफ बेनीफीट फंड से सामूहिक यात्रा का आयोजन चक्रधरपुर मंडल कर रहा है। रेलकर्मियों की सूची मंडल स्तर पर बनी है।

सात दिवसीय यात्रा
मेंस कांग्रेस के संयोजक शशि मिश्रा ने बताया कि रेलकर्मी स्टाफ बेनीफीट फंड से 26 फरवरी से तीन मार्च तक अंडमान निकोबार घूमेंगे। इसके बाद दक्षिण-पूर्व जोन रेलकर्मियों के बच्चों एवं दिव्यांगों के लिए यात्रा का आयोजन करेगा। खड़गपुर वर्क्स और आद्रा मंडल को स्टाफ बेनीफीट फंड से यह संपन्न कराने की जिम्मेदारी मिली है।

स्टाफ बेनीफीट फंड से होता है काम
रेलवे स्टाफ बेनीफीट फंड की राशि रेलवे बोर्ड से जोन में आती है, जिसे कर्मचारियों की संख्या के हिसाब से लाभान्वित किया जाता है। इस फंड से कर्मचारियों के कल्याण का काम होता है। किसी कारणवश लंबे समय से बीमार रहे रेलकर्मी को आर्थिक मदद, रेलकर्मियों के बच्चों को उच्च शिक्षा में आर्थिक मदद मिलती है। साथ ही अस्पताल, कैंटीन और संस्थान में सुविधा मुहैया कराया जाती है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Railways will provide employees air travel for the first time